पाकिस्तान ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (PAMA) के नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि देश के अधिकांश वाहन निर्माता हाल के महीनों की तुलना में फरवरी में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। इंडियन ऑटो मार्केट में छोटी गाड़ियों की मांग घट रही है वहीं पाकिस्तान में Suzuki Alto बेस्टसेलर बनकर उभरी। फरवरी 2023 में सुजुकी की इस छोटू कार को कुल 3373 लोगों ने खरीदा।

ई महीनों की निराशा के बाद पिछले महीने पाकिस्तानी ऑटो इंडस्ट्री ने थोड़ी राहत की सांस ली है। Pak Auto Industry के अंदर फरवरी 2024 में कुल 9,709 यूनिट कारों की सेल हुई और कुल बिक्री में मासिक स्तर पर 57 प्रतिशत की जबरदस्त उछाल आई है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

लॉर्ड ऑल्टो' ने बचाई इज्जत

पाकिस्तान ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (PAMA) के नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि देश के अधिकांश वाहन निर्माता हाल के महीनों की तुलना में फरवरी में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं।

इंडियन ऑटो मार्केट में छोटी गाड़ियों की मांग घट रही है, वहीं पाकिस्तान में Suzuki Alto बेस्टसेलर बनकर उभरी। फरवरी 2023 में सुजुकी की इस छोटू कार को कुल 3,373 लोगों ने खरीदा। यही कारण था कि पाक सुजुकी ने पिछले महीने 520 प्रतिशत की लंबी छलांग लगा दी।

भारतीयों ने दोगुनी Wagon R खरीद डाली

भारत में फरवरी महीने में 3.70 लाख से अधिक कार बेची गई हैं, वहीं पाकिस्तान कुल 9,709 यूनिट सेल करने में सफल रहा। यहां अकेले मारुति सुजुकी वैगनआर को पिछले महीने 19,412 खरीदार मिले, जो पिछले पाकिस्तान में बेची गई कुल कारों के दोगुने से भी अधिक है।

कई अन्य कंपनियां भी हल्की मुस्कुराहट पाने में कामयाब रही हैं। पाक में टोयोटा की गाड़ियां बेचने वाली इंडस मोटर कंपनी यानी IMC ने भी फरवरी 2024 में कुल 2,036 यूनिट सेल की हैं।