PM Modi ने Dwarka Expressway का उद्घाटन किया है। इसके शुरू होने से दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यात्रा आसान हो जाएगी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा विकसित 29 किलोमीटर 16-लेन एक्सप्रेसवे अगले साल तक पूरी तरह से चालू होने की उम्मीद है। एक्सप्रेसवे का लगभग 19 किलोमीटर हिस्सा हरियाणा में पड़ता है जबकि बाकी 10 किलोमीटर हिस्सा दिल्ली में है।

आज यानी 11 मार्च को Dwarka Expressway जनता को सौंप दिया गया है। लंबे अरसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (11 मार्च) को भारत के पहले एलिवेटेड शहरी राजमार्ग का उद्घाटन किया है।  

पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के बीच शहरी विस्तार रोड- II या दिल्ली के चारों ओर नई रिंग रोड, लखनऊ रिंग रोड, चंडीगढ़ और मनाली को जोड़ने वाले एनएच -21 के किरतपुर से नेरचौक खंड सहित कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी है। ये कार्यक्रम आज गुरुग्राम में आयोजित किया गया था। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और गुरुग्राम पुलिस ने इसको लेकर नियमित यात्रियों के लिए सड़कों पर ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है।

Dwarka Expressway से आसान होगी राह 

द्वारका एक्सप्रेसवे से दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यात्रा आसान हो जाएगी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा विकसित, 29 किलोमीटर 16-लेन एक्सप्रेसवे अगले साल तक पूरी तरह से चालू होने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने कहा है कि द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्देश्य दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर यातायात को कम करना और यात्रियों को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग में मदद करना है।