एसयूवी बनाने वाली भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Mahindra की ओर से XUV300 के फेसलिफ्ट वेरिएंट को बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से कब तक कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Mahindra XUV300 के फेसलिफ्ट वेरिएंट को भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में काफी कम समय में तेजी के कारण कंपनियों की ओर से अपने उत्‍पादों को अपडेट किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra Xuv300 के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी इस एसयूवी को कब तक लॉन्‍च कर सकती है और इसमें कैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

क्‍या मिली जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा की ओर से XUV300 के फेसलिफ्ट वेरिएंट को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस एसयूवी के नए वर्जन को अगले वित्‍तीय वर्ष की पहली तिमाही में भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी की ओर से हाल में ही इस एसयूवी के मौजूदा वेरिएंट के लिए बुकिंग को भी देशभर में रोक दिया गया है। लेकिन डीलरशिप पर मौजूद यूनिट्स की बिक्री की जा रही है।

क्‍या होंगे बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी को मिड लाइफ अपडेट दिया जाएगा। Mahindra की सब फोर मीटर SUV के फेसलिफ्ट वर्जन में नए डिजाइन के बंपर, लाइट्स और अलॉय व्‍हील्‍स के साथ ही इंटीरियर में भी नया डैशबोर्ड, बेहतर इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ज्‍यादा फीचर्स के साथ इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और ADAS जैसे सेफ्टी फीचर को भी दिया जा सकता है। हालांकि एसयूवी के इंजन और ट्रांसमिशन में किसी भी तरह के बदलाव की उम्‍मीद कम है।

किनसे है मुकाबला

महिंद्रा की एक्‍सयूवी 300 को एक सब फोर मीटर कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी का भारतीय बाजार में मारुति ब्रेजा, फ्रॉन्‍क्‍स, टाटा नेक्‍सन, हुंडई वेन्‍यू, किआ सोनेट जैसी एसयूवी के साथ मुकाबला होता है।