क्रोएशिया में एक ऐसा भी शहर है जहां 3 में लगभग 2 लोगों के पास मर्सडीज की कार है। 25 हजार की आबादी वाले इस शहर में 8 हजार लोग मर्सिडीज कार के मालिक हैं। यही कारण है कि इमोट्स्की को Mercedes City के नाम से जाना जाता है। क्रोएशिया के इमोट्स्की का Mercedes City नाम पड़ने की काफी दिलचस्प कहानी है।

दुनिया भर में Mercedes का अलग क्रेज है। कई लोगों का सपना है कि वे एक बार इस जर्मन कंपनी की कार खरीदें। मर्सडीज के पास करोड़ो की कीमत वाली लग्जरी कारें हैं, जिन्हे भारत में भी सेल किया जाता है। अपने इस लेख में हम आपके लिए इससे जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा लेकर आए हैं, जो भारत का नहीं लेकिन काफी दिलचस्प है।    

दरअसल, क्रोएशिया में एक ऐसा शहर है जहां 3 में लगभग 2 लोगों के पास मर्सडीज कार है। 25 हजार की आबादी वाले इस शहर में 8 हजार लोग मर्सिडीज के मालिक हैं। यही कारण है कि इमोट्स्की को Mercedes City के नाम से जाना जाता है। आइए, इस शहर के बारे में जान लेते हैं। 

Mercedes City की दिलचस्प कहानी 

क्रोएशिया के इमोट्स्की का Mercedes City नाम पड़ने की काफी दिलचस्प कहानी है। दरअसल 1970 में इस शहर से भारी संख्या में लोगों ने पलायन किया और ये रोजगार की तलाश में जर्मनी और यूरोप गए। वहां जाकर इन लोगों ने प्रवासी मजदूरों की तरह जमकर काम किया और जब वापस लौटे, तो सभी मर्सडीज कार लेकर आए। इसी वजह से शहर में 25 हजार की आबादी के बीच लगभग 8 हजार लोगों के पास मर्सडीज कार है।