Qualcomm और Jio कम कीमत में 5G स्मार्टफोन लाने की प्लानिंग कर रहे हैं। एक रिपोर्ट की माने तो ये 99 डॉलर (8200 रुपये लगभग) में एंट्री करेगा। लो-कॉस्ट-5जी हैंडसेट को 2024 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है। ये भी कहा गया है कि इस फोन में सारे बुनियादी स्पेक्स मिलेंगे। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Qualcomm प्रमुख तौर पर चिपसेट बनाने के लिए जानी जाती है। हालांकि अब ये कंपनी स्मार्टफोन सेगमेंट में भी एंट्री करने की प्लानिंग कर रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो और क्वालकॉम मिलकर एक 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। इस फोन को किफायती प्राइस रेंज में भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

क्या है जियो का प्लान

रिलायंस जियो देश के हर हिस्से में 5G कनेक्टिविटी का तेजी से विस्तार कर रही है। ऐसे में टेलिकॉम कंपनी का प्लान 2G और 3G यूजर्स को 5जी की तरफ शिफ्ट करने की प्लानिंग में है। ऐसे में जियो ने प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी Qualcomm के साथ नया फोन बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी चिप मेकर कंपनी क्वालकॉम और जियो का यह अपकमिंग फोन एंट्री लेवल फोन होगा, जिसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

कितना होगा प्राइस?

Qualcomm और Jio का यह फोन किफायती सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। एक रिपोर्ट की माने तो इसे 99 डॉलर (8,200 रुपये लगभग) में एंट्री करेगा। लो-कॉस्ट-5जी हैंडसेट को 2024 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है। ये भी कहा गया है कि इस फोन में 5 जी कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया जाएगा।