Apple ने यूजर्स को सख्त चेतावनी दी है। अक्सर होता है कि पानी में फोन के भीगने पर अधिकतर यूजर्स उसे राइस बैग में डाल देते हैं। लेकिन एपल ने कहा है कि ऐसा करना डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे छोटे-छोटे कण iPhone में घुस सकते हैं। जो डिवाइस को खराब देंगे। इसलिए यूजर्स को ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो ये इस खबर पर ध्यान देने की जरूरत है। हाल ही में टेक निर्माता Apple के द्वारा आईफोन यूजर्स को खास चेतावनी दी गई है। एपल ने यूजर्स से कहा है कि अगर भीगे आईफोन को सुखाने के मकसद से चावल के बैग में रखा जाता है तो ये डिवाइस के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

चावल में आईफोन रखना पड़ेगा भारी

एपल के द्वारा कहा गया है कि अगर आईफोन को सुखाने के लिए यूजर्स उसे चावल के बैग में रखने की गलती करते हैं तो ये डिवाइस को खराब कर सकता है। 

iPhone उपयोगकर्ताओं को पानी से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए अपने डिवाइसेस को चावल के बैग में नहीं रखना चाहिए क्योंकि यह तरीका iPhones को और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है।

Apple के द्वारा एक दस्तावेज में बताया गया है कि iPhone को चावल के बैग में न रखें। ऐसा करने से चावल के छोटे कण आपके आईफोन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ऐसा न करने की सलाह

  • एपल ने यूजर्स से लिक्विड पदार्थ को हटाने के लिए हेयर ड्रायर या कंप्रेस्ड एयर जैसी वस्तुओं का यूज नहीं करने के लिए भी कहा है।
  • कंपनी ने कनेक्टर में पानी होने की स्थिति में कॉटन स्वैब या पेपर टॉवल का उपयोग करने से बचने की भी सलाह दी है।
  • एपल ने ये भी दावा किया है कि उसके प्रमुख डिवाइस 20 फीट तक पानी में 30 मिनट तक डूबने का सामना कर सकते हैं।

भीगे आईफोन को सुखाने का तरीका

एपल ने कहा कि अपने iPhone को सुखाने के लिए कनेक्टर को नीचे की ओर रखते हुए डिवाइस पर अपने हाथ से धीरे से टैप करें।