BYD Dolphin भारत में लॉन्च होने पर ब्रांड के लाइनअप में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी। Global Market में BYD Dolphin को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया गया है। 427 किमी की WLTP-रेटेड रेंज के साथ 60.4 kWh और 44.9 kWh बैटरी पैक है जिसमें एक्टिव वैरिएंट में WLTP-रेटेड रेंज 340 किमी और बूस्ट वेरिएंट में 310 किमी है।

Sponsored

कुशाल इलेक्ट्रिशियन (होम सर्विस) - कोटा (राजस्थान)

सभी इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स रिपेयरिंग एवं लाइट फिटिंग काम किए जाते हैं। संपर्क ( मोबाइल ) 9460258192

BYD या बिल्ड योर ड्रीम्स एक फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार है और कंपनी ने इसे भारत में ट्रेडमार्क किया है। मौजूदा समय में भारतीय बाजार के अंदर Atto 3 और e6 MPV हैं। हालांकि, ब्रांड जल्द ही BYD Seal को भी लॉन्च करेगा। आपको बता दें कि BYD Dolphin भारत में लॉन्च होने पर ब्रांड के लाइनअप में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी।

BYD Dolphin में क्या खास?

Global Market में BYD Dolphin को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया गया है। 427 किमी की WLTP-रेटेड रेंज के साथ 60.4 kWh और 44.9 kWh बैटरी पैक है, जिसमें एक्टिव वैरिएंट में WLTP-रेटेड रेंज 340 किमी और बूस्ट वेरिएंट में 310 किमी है। BYD अपनी इस ईवी के लिए LFP ब्लेड बैटरियों का उपयोग कर रहा है।

चार्जिंग और परफॉरमेंस

100 किलोवाट डीसी चार्जर का उपयोग करते समय बैटरी पैक को 30 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में केवल 29 मिनट लगते हैं। इसमें 11 किलोवाट एसी 3-फेज चार्जर भी है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक हैचबैक V2L या व्हीकल टू लोड के साथ भी आती है। इस सुविधा का मतलब है कि डॉल्फिन बिजली के उपकरणों को बिजली दे सकती है और बाहरी उपकरणों का उपयोग करके चार्ज भी कर सकती है।

डॉल्फिन का 60 kWh संस्करण 7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। ये एक इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है, जो 201 bhp और 290 Nm का उत्पादन करने में सक्षम है। टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है और इसमें चार राइडिंग मोड - स्पोर्ट, नॉर्मल, इकोनॉमी और स्नो दिए गए हैं।