कई बार अचानक ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जो दिल दहला देती हैं. इन घटनाओं के बारे में सोचकर ही रुह कांप जाती है. अब जरा इस स्थिति के बारे में सोचिये जब आप एक बीच पर आराम से छुट्टियों का आनंद ले रहे हों और आपके सिर के ऊपर से हवाई जहाज गुजर जाए.जाहिर है, किसी का भी कलेजा कांप जाएगा. ऐसा किसी फिल्म की स्टोरी नहीं है. ग्रीस के स्काइथोस अलेक्सांडरोस पपड़ीआंनाटिक्स एयरपोर्ट (Skiathos Alexandros Papadiamantis Airport) पर वाकई ऐसा नजारा देखने को मिला. यहां एक प्लेन ने इतने नीचे से लैंडिंग की, जिसके बाद नीचे खड़े लोगों का कलेजा कांप गया. लोगों के सिर से कुछ ही मीटर ऊपर से प्लेन क्रॉस कर गया.

सोशल मीडिया पर एक एयरबस जेट के अब तक के सबसे लोवेस्ट लैंडिंग की तस्वीर सामने आई है. इस नजारे को देखकर कमजोर दिल वालों का कलेजा कांप जाएगा. इसे ग्रीस में कैद किया गया. वहां के स्काइथोस अलेक्सांडरोस पपड़ीआंनाटिक्स एयरपोर्ट पर एक हवाई जहाज ने जिस तरह से लैंडिंग की, उसे देखने के बाद किसी का भी कलेजा कांप जाएगा. यहां बीच के किनारे खड़े लोगों के सिर पर से हवाई जहाज गुजर गया. तस्वीर में जिस प्लेन को दिखाया गया, वो Airbus A321neo है. तस्वीर में इसे मेडिटेरियन सी के ऊपर से गुजरते देखा जा सकता है.

माथे के कुछ मीटर ऊपर से की लैंडिंग

तस्वीर में देख सकते हैं कि कैसे इस प्लेन ने नीच खड़ी लोगों के सिर के ऊपर से लैंडिंग की. लोग आराम से नदी में खड़े थे. प्लेन इतने नीचे से उड़ा कि उसकी तेज गड़गड़ाहट सभी ने सुनी. नीचे खड़े लोग इसकी आवाज पर चीखते हुए दिखाई दिए. इस ऊंचाई के बाद प्लेन ने आखिरकार एयरपोर्ट पर लैंडिंग की. जानकारी के मुताबिक, प्लेन की हाइट इतनी कम थी कि उसकी उड़ान से सड़क पर बिछी धूल उड़ने लगी. साथ ही नीचे खड़े लोगों के लिए सीधे खड़ा रहना मुश्किल हो गया.

लोगों ने पूछे सवाल

इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद कई लोगों ने सवाल उठाए. एक शख्स ने लिखा कि नीचे खड़े लोगों के तो होश ही उड़ गए होंगे. वहीं एक ने पूछा कि क्या ये इस एयरपोर्ट पर हुई अब तक की सबसे लोवेस्ट लैंडिंग थी. वहीं एक यूट्यूबर ने इस मामले को लेकर सफाई देने की कोशिश की. उसने बताया कि आखिर क्यों कुछ पायलट इतने नीचे से लैंडिंग करते हैं. उसने बताया कि जब तापमान ज्यादा हो और रनवे छोटा हो, ता ऐसे नीचे से लैंडिंग करवाई जाती है. वरना दुर्घटना हो सकती है. वहीं एक ने लिखा कि ये पायलट सिर्फ नीचे पर्यटकों के साथ खेल रहा होगा.