हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के आनी में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ ने तबाही मचा दी है. मूसलाधार बारिश के बाद जन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश के बाद आई बाढ़ में आनी बस स्टैंड के पास कई दुकानें ताश के पत्तों की तरह ढह गईं. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इसके अलावा आनी से 6 किमी दूर गुगरा में देउठी में हुई भारी बारिश से तीन गाड़ियां और एक मोटरसाइकिल के बह जाने की भी सूचना है. वहीं खदेड़ में भी एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया, जिसमें दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई.प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

हिमाचलवासियों को अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है. भारी बारिश को लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 11 और 14 अगस्त को प्रदेश में जोरदार बारिश होने की भविष्यवाणी की है.

खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण सुकेती जैसी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. राज्य के कई हिस्सों में जलजमाव और बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गये हैं.

मध्य प्रदेश के 18 जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

बता दें कि इस महीने देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है. आईएमडी ने 14 अगस्त तक मध्य प्रदेश के 18 जिलों में रेड अलर्ट और 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा महाराष्ट्र के 9 जिलों रत्नागिरी, सतारा, रायगढ़, पुणे, पालघर, नासिक, नागपुर, वर्धा और अमरावती में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.