नई जानकारी सामने आई है कि फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एआई(आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) की मदद से मैसेज लिखने के फीचर पर काम कर रहा है। इस बात की जानकारी ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। अभी ये फीचर केवल अमेरिका में एआई शुरू होगा। मेटा एआई के कुछ पात्र जानी मानी हस्तियों की तरह दिखते हैं।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एआई(आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) की मदद से मैसेज लिखने के फीचर पर काम कर रहा है। 

इस बात की जानकारी  ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें किसी अन्य यूजर को संदेश भेजते समय 'एआई के साथ लिखने का विकल्प दिखाता है। पलुजी ने एक्स पर लिखा कि इंस्टाग्राम एआई के साथ संदेश लिखने की क्षमता पर काम कर रहा है।

लोगों को जुड़ने में करेगा मदद

उन्होंने कहा कि यह संभवत आपके संदेश की अलग-अलग शैलियों में व्याख्या करेगा, जैसे कि Google का मैजिक कंपोज काम करता है। मेटा धीरे-धीरे जेनरेटिव एआई सुविधाओं की एक नए क्लास के साथ नए अनुभव पेश कर रहा है, जो लोगों के एक-दूसरे से जुड़ने के तरीकों को एक्सपेंड और मजबूत करता है।

मेटा एआई एक सहायक है, जिससे आप 1-ऑन-1 चैट कर सकते हैं या ग्रुप चैट में संदेश भेज सकते हैं। यह चुटकी में रिक्मेंडेशन दे सकता है, जब आपको अच्छे चुटकुले की जरूरत हो तो आपको हंसा सकता है।  समूह चैट में आपकी मदद कर सकता है और आम तौर पर सवालों के जवाब देने या आपको कुछ नया सिखाने के लिए मौजूद रह सकता है।

कैसे काम करेगा फीचर

अभी ये फीचर केवल अमेरिका में एआई शुरू हुआ है। अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको हमारे बताए स्टेप्स  को फॉलो करना होगा।

मेटा एआई के साथ बातचीत करने के लिए, एक नया संदेश शुरू करें और हमारे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ˜एक एआई चैट बनाएं' चुनें, या ग्रुप चैट में ˜@MetaAI' टाइप करें।