डिजाइन की बात करें तो थोड़े बड़े फ्रंट ग्रिल्स को छोड़कर स्टैंडर्ड कूपर और कूपर एस मॉडल नए कूपर ईवी से लगभग अलग ही हैं। नए पेट्रोल इंजन वाले 3-डोर मॉडल के अंदर एक मिनिमलिस्टिक डैशबोर्ड डिजाइन सेंटर में OLED इंफोटेनमेंट डिस्प्ले पर जोर देता है। दूसरी ओर कूपर एस 2.0-लीटर 4-सिलेंडर इंजन से लैस होगा जो अब 25 बीएचपी की बढ़ोतरी के बाद 204 बीएचपी उत्पन्न करेगा।

Mini ने चौथी पीढ़ी की Cooper पेट्रोल 3-डोर हैचबैक का नवीनतम संस्करण पेश किया है, जो इसे मिनी लाइनअप में IC Engine द्वारा संचालित अंतिम संस्करण के रूप में चिह्नित करता है। इस नए मॉडल में 3-डोर, 5-दरवाजा, सॉफ्ट-टॉप के साथ एक कनवर्टिबल और परफॉरमेंस-ओरिएंटेड John Cooper Works वेरिएंट सहित विभिन्न संस्करण शामिल होंगे।

डिजाइन 

डिजाइन की बात करें, तो थोड़े बड़े फ्रंट ग्रिल्स को छोड़कर स्टैंडर्ड कूपर और कूपर एस मॉडल नए कूपर ईवी से लगभग अलग ही हैं। परिचित गोलाकार एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, हेडलाइट्स के साथ अच्छी नजर आ रही हैं, जबकि पीछे की ओर पहचानने योग्य ट्रायंगुलर मैट्रिक्स टेललाइट्स हैं। मिनी के अनुसार, अन्य यांत्रिक बदलाव में सस्पेंशन, डंपिंग सिस्टम और ब्रेक के अपडेट शामिल हैं, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन प्रदान करते हैं।

इंटीरियर

नए पेट्रोल इंजन वाले 3-डोर मॉडल के अंदर एक मिनिमलिस्टिक डैशबोर्ड डिजाइन, सेंटर में OLED इंफोटेनमेंट डिस्प्ले पर जोर देता है। मिनी का दावा है कि यह प्रोडक्शन कार में पहला राउंड OLED टचस्क्रीन है, जो रोड स्पीड और फ्यूल एफिशियंशी जैसी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करता है। इसके नीचे एक मेनू बार भी है।

ये स्क्रीन अधिकांश क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन को भी कंट्रोल करती है। इसमें फ्रंट और रियर डिफॉगर्स के लिए डेडिकेटेड बटन भी हैं। इसके अतिरिक्त, गियर सेलेक्टर को हैंडब्रेक बटन, टर्न-की स्टार्टर, ड्राइविंग मोड सेलेक्टर और ऑडियो कंट्रोल डायल जैसे अन्य आवश्यक कंट्रोल के साथ, स्क्रीन के नीचे ट्रांसफर कर दिया गया है।