फोन में रिचार्ज करवाने के लिए अब ऐप्स का इस्तेमाल किया जाने लगा है। रिचार्ज पैक खत्म होने से पहले ही हमें मोबाइल रिचार्ज करवाना याद रहता है। पेटीएम गूगल पे फोन पे जैसे ऐप्स हमारा काम बहुत आसान कर देते हैं। हालांकि रिचार्ज पैक के लिए एक भी रुपया एक्स्ट्रा खर्च करना हमारी आदत में कभी नहीं रहा। यह नया ट्रेंड ही शुरू हो चला है।

फोन में इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए रिचार्ज प्लान का होना जरूरी है। वे दिन पुराने हो गए हैं, जब फोन में रिचार्ज करवाने के लिए मोबाइल सेंटर जाने की जरूरत पड़ती थी।

फोन में रिचार्ज करवाने के लिए अब ऐप्स का इस्तेमाल किया जाने लगा है। रिचार्ज पैक खत्म होने से पहले ही हमें मोबाइल रिचार्ज करवाना याद रहता है। पेटीएम, गूगल पे, फोन पे जैसे ऐप्स हमारा काम बहुत आसान कर देते हैं।

मोबाइल रिचार्ज के लिए देना पड़ रहा है एक्स्ट्रा पैसा

हालांकि, रिचार्ज पैक के लिए एक भी रुपया एक्स्ट्रा खर्च करना, हमारी आदत में कभी नहीं रहा। यह नया ट्रेंड शुरू हो चला है जब फोन पे, गूगल पे और पेटीएम जैसे ऐप्स पर रिचार्ज पैक के लिए कुछ एक्स्ट्रा भी देना पड़ रहा है।

हालांकि, यह जरूरी नहीं कि आपको एक्स्ट्रा खर्च करना ही पड़े। आप हर बार के मोबाइल रिचार्ज में अपने एक्स्ट्रा पैसे बचा सकते हैं।

बिना एक्स्ट्रा रुपये खर्च किए ऐसे करें मोबाइल रिचार्ज

मोबाइल रिचार्ज के लिए पेटीएम, गूगल पे की जगह जिस टेलीकॉम कंपनी का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं उसी कंपनी के ऐप को फोन में रखें।