Apple अपने कस्टमर्स के लिए समय-समय पर नए अपडेट लाता रहता है ताकि कस्टमर्स को प्रीमियम एक्सपीरियंस मिल सकें। इस बार भी टिम कुक ने ऐसी ही कुछ आशंका जताई है। अपने तिमाही अर्निंग कॉल के दौरान कंपनी के मालिक ने इस साल के अंत में Apple Ai की घोषणा के संकेत दिए है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

भारत के टॉप टेक कंपनियों में एपल का नाम भी शामिल है, जो अपने iPhone और अन्य प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। फिलहाल कंपनियों अपने कस्टमर्स के लिए एक नई खुशखबरी लेकर आई है।

अपनी तिमाही आय कॉल के दौरान Apple के सीईओ टिम कुक ने एआई में कंपनी के निवेश के बारे में बताते हुए भविष्य की योजना की तरफ संकेत किया। कुक ने कहा कि एपल कि इस साल के अंत में एआई क्षेत्र में चल रहे काम का विवरण साझा करने के लिए उत्साहित है।

iOS 18 के साथ आएंगे Ai फीचर्स

  • इस टिप्पणी से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि iOS 18 के साथ Ai फीच को ला सकता है। आपको बता दें कि इसे जून में WWDC में पेश किया जा सकता है।
  • कंपनी की मानें तो iOS 18 उसके अब तक के सबसे बड़े अपडेट में से एक होगा, जिससे कंपनी सारे सिस्टम को Ai इंटीग्रेटेड कर देगी। iOS 17.4 कोड रिफ्रेंस से ये भी संकेत मिलता है कि Apple अपने खुद के लार्ज लैंग्वेज मॉडल की टेस्टिंग कर रहा है, जिसका कोडनेम Ajax है।