कैसा हो अगर आपका फोन कभी स्विच ऑफ ही न हो। हालांकि ऐसा होना बहुत से स्मार्टफोन यूजर्स को नामुमकिन लग सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा मुमकिन हो सकता है। जी हां एंड्रॉइड फोन की एक खास सेटिंग के साथ फोन को स्विच ऑफ होने से रोका जा सकता है। समय पर ही बैटरी अलर्ट मिल जाए तो फोन को स्विच ऑफ होने से बचा सकते हैं।

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है जब स्मार्टफोन में कम बैटरी के चलते अचानक आपका फोन स्विच ऑफ हो गया हो, अगर हां तो ये जानकारी आपके काम आने वाली है।

आपके फोन में मौजूद है एक खास बैटरी सेटिंग

स्मार्टफोन का इस्तेमाल दिन के अधिकतर समय होता है, ऐसे में हम कई बार फोन की बैटरी को फुल रखना ही भूल जाते हैं। हालांकि, रोजमर्रा के कामों में इस्तेमाल होने वाले डिवाइस को लेकर ये बेफिक्री घर या ऑफिस में बहुत हद तक नुकसानदायक नहीं है।\

घर और ऑफिस में बैटरी को चार्ज करने की सुविधा मौजूद होती है, लेकिन क्या हो जब घर से बाहर किसी इमरजेंसी में फोन अचानक स्विच ऑफ हो जाए। ऐसे समय में एक-एक सेकेंड की वैल्यू बढ़ जाती है।

आप अपने परिवार के सदस्यों या दोस्त को फोन स्विच ऑफ होने से पहले ही कॉल कर सकते हैं और उन्हें फोन बंद होने की जानकारी पहले ही दे सकते हैं। ताकि वे आपको लेकर परेशान न हों।

स्मार्टफोन यूजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ही फोन में बैटरी से जुड़ी एक खास सेटिंग मिलती है।