Apple अपने कस्टमर्स को शानदार एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर नए अपडेट्स लाता रहता है। आपको बता दें कि कंपनी iOS 18 को लाने की तैयारी में है जिसे अपकमिंग WWDC 2024 में पेश किया जाएगा। इसमे आपको कई बेहतरीन फीचर्स मिलते है जिसमें RCS प्रोटोकॉल सपोर्ट एआई बेस्ड सीरी शामिल किए जाएंगे। आइये जानते हैं कि इसमें क्या खास मिलेगा।

Apple आईफोन के अलावा अन्य अपडेट्स के लिए भी जाना जाता है। इसमें कंपनी का iOS अपडेट भी शामिल है, जिसे नए फीचर्स और अपडेट को पेश करने के लिए जाना जाता है। फिलहाल नई जानकारी सामने आई है कि कंपनी कुछ ही महीनों में अपने iOS 18 को ला सकती है।

आपको बता दें कि iOS 18, Apple के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्जन है, जो iPhone यूजर्स को बहुत के खास और अपडेटेड फीचर्स देता है। हर बार जब आप अपने आईफोन को नए iOS के साथ अपडेट करते हैं तो आपको उसके साथ इंटरैक्ट करने के तरीके मिलते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि iOS 18 को WWDC 2024 में पेश किया जा सकता है तो आइये जानते है कि इसमें क्या खास मिल सकता हैं।

Siri के मिलेगा Ai सपोर्ट

  • हर अपडेट के साथ कंपनी अपने असिस्टेंट को भी अपडेट करती है। इस बार भी कंपनी इसके बारे में विचार कर रही है। एपल अपनी वॉइस असिस्टेंट सिरी को ChatGPT जैसी जेनरेटिव एआई क्षमताओं को जोड़ेगा।
  • नई मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि Apple अपना खुद का जेनरेटिव AI मॉडल विकसित कर रहा है।
  • बता दें कि Apple iPhones पर AI-फीचर्स में से कुछ के लिए Copilot के समान OpenAI की GPT तकनीक का उपयोग कर सकता है।
  • Siri के साथ साथ नोट्स ऐप और म्यूजिक ऐप में भी जेनरेटिव एआई फीचर्स को जोड़ने की बात सामने आई है, इसके अलाला एआई-जनरेटेड फोटो और वीडियो एडिटिंग के लिए भी कुछ फीचर्स जोड़े जाएंगे।