साइबर सिक्योरिटी हमेशा से एक एक अहम समस्या रही है जिसमें अक्सर आप पासवर्ड हैकिंग और डेटा चोरी की समस्या होती है। फिलहाल एक नई रिपोर्ट में खबर आई है कि 30 ऐसे पासवर्ड है जिनको केवल 1 सेकेंड में हैक किया जा सकता है। हम आपको इन पासवर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। हम ये भी जानेंगें कि पासवर्ड बनाते समय आप किन बातों का ध्यान रखें।

बढ़ती टेक्नोलॉजी हमें जितना आगे ले जा रही है, वहीं ये हमें बहुत सारी साइबर समस्याओं के चंगुल में फंसा सकती है। डिजिटलीकरण के साथ ही हमारी सारी जानकारी, ऑनलाइन पहचान, अकाउंट्स और अन्य जरूरी डेटा को सेफ रखने के लिए हम पासवर्ड का इस्तेमाल करते हैं।

ऐसे में हम पूरी कोशिश करते हैं कि हमारा पासवर्ड(Password) हमारे सभी डिटेल्स को सुरक्षित रखें, इसलिए आपको मजबूत पासवर्ड चुनना जरूरत हो जाती है। अगर आप एक कमजोर पासवर्ड (Password) चुनते हैं तो हैकर्स आसानी से इसे हैक कर सकते हैं और आपको साइबर अटैक का सामना करना पड़ सकता है।

आसानी से हैक हो सकते हैं ये पासवर्ड

NordPass ने एक रिपोर्ट पेश की है, जिसमें 30 ऐसे खतरनाक पासवर्ड(Password) के बारे में बताएंगे , जिसे 1 सेकेंड में हैक किया जा सकता है। यहां हम आपको उन 30 पासवर्ड की लिस्ट दे रहे हैं, जो आसानी से हैक हो सकते हैं।