11वीं क्लास की नाबालिग स्टूडेंट (17) से रेप करने के बाद उसका मर्डर करने वाले सरकारी लेक्चरर को पुलिस ने जयपुर से पकड़ा है। आरोपी मर्डर करने के बाद ट्रेन से जयपुर भाग गया था। बाड़मेर जिले की बाखासर व डीएसटी टीम ने सीसीटीवी व तकनीकी मदद से लोकेशन जयपुर में मिलने पर स्थानीय पुलिस की मदद से उसे डिटेन कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। इसके बाद पूरे मामले को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

रेप करने के बाद पानी में डुबोकर कर मार डाला था

पुलिस को नाबालिग के पिता ने 21 जनवरी को लिखित में बाखासर थाने में रिपोर्ट दी थी। इसके मुताबिक शनिवार की रात लेक्चरर लड़की के घर में आया और उसके साथ रेप किया। इसके बाद उसे पानी के टैंक (टांके) में डुबोकर मार डाला। इसके बाद वहां से भाग गया। रविवार को लड़की का शव टैंक से बरामद हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की।

एसपी दिगंत आनंद के मुताबिक लेक्चरर आरोपी प्रहलादराम (22) पुत्र आंबाराम निवासी छोटा हाथला को जयपुर से डिटेन कर पूछताछ के बाद बाड़मेर में गिरफ्तार किया गया। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है। रिपोर्ट के 15 घंटे बाद आरोपी को जयपुर में डिटेन कर लिया गया।

CCTV फुटेज से आया पकड़ में

नाबालिग स्टूडेंट के साथ हुआ रेप और मर्डर की वारदात को गंभीरता से लेते हुए बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद घटना स्थल पर पहुंचे थे। वही अलग-अलग एफएसएल टीमें बुलाकर मौके से सबूत जुटाए गए थे। नाबालिग के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया। आरोपी को पकड़ने के लिए अलग टीम बनाकर जगह-जगह दबिशें दी।

फरार लेक्चरर को पकड़ने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों बनाई गई। आरोपी के पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी जुटाकर आसपास के विभिन्न रास्तों एवं बाड़मेर शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से जांच की। आरोपी गंभीर वारदात को अंजाम देकर फरार होने से बाड़मेर में आरोपी के ठिकानों पर दबिशें दी।

मुखबिर तंत्र को डेवलप कर जानकारी जुटाई आरोपी प्रहलादराम 21 जनवरी की रात को ट्रेन से फरार हो गया। इस आरोपी के मित्रों एवं सहयोगियों के बारे में जानकारी जुटाई गई। डीएसटीम के भूपेंद्र सिंह को आरोपी के जयपुर में किसी सहयोगी के यहां छीपने के बारे में सूचना मिली जिस पर संभावित स्थान को चिन्हिंत कर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई। लेक्चरर प्रहलादराम को डिटेन कर जयपुर से बाड़मेर लाया गया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

गिरफ्तारी में डीएसटी प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल मेहाराराम, गुलाब खान, कॉन्स्टेबल भूपेंद्र सिंह, शिव रतन, किशोर कुमार, निंबसिंह, ड्राइवर कॉन्स्टेबल स्वरूपसिंह, बाखासर थानाधिकारी सूरजभानसिंह, एएसआई बीजाराम, रावताराम, हेड कॉन्स्टेबल रतनलालम, बाबुलाल, गोपीकिशन कॉन्स्टेबल भोजाराम, रमेश, लक्षमण सिंह, रमेश कुमार, ओमप्रकाश जगदीश में शामिल थे। इनका सहयोग जयपुर सिटी पूर्व के एएसआई छुट्‌टनलाल कॉन्स्टेबल रामस्वरूप ने किया।