Upcoming 7 Seater SUVs एमजी ग्लॉस्टर वर्तमान समय में ब्रांड के द्वारा फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश की जाती है। लेकिन खबरें हैं कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल को कुछ बदलावों के साथ भारत में पेश किया जा सकता है। लॉन्च से पहले गाड़ी के कुछ टेस्ट म्यूल भी सामने आ चुके हैं जिनसे संकेत मिलता है कि इस निकट भविष्य में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

फैमिली कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और यही वजह है कि 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट खूब फल फूल रहा है। बीते वर्ष इस सेगमेंट में अनेकों वाहन लॉन्च किए गए थे। वहीं आने वाले सालों में भी कई ऐसी गाड़ियां हैं। जो सेगमेंट में लॉन्च की जाएंगी। यहां ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो इस साल भारत में लॉन्च की जा सकती हैं।

MG Gloster Facelift

एमजी ग्लॉस्टर वर्तमान समय में ब्रांड के द्वारा फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश की जाती है। लेकिन खबरें हैं कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल को कुछ बदलावों के साथ भारत में पेश किया जा सकता है। लॉन्च से पहले गाड़ी के कुछ टेस्ट म्यूल भी सामने आ चुके हैं जिनसे संकेत मिलता है कि इस निकट भविष्य में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

New Skoda Kodiaq

बीते साल अक्टूबर महीने में वैश्विक स्तर पर इस गाड़ी का अनावरण किया गया था और उम्मीद की जा रही है कि इसके नेक्स्ट जेन मॉडल को इस साल लॉन्च किया जा सकता है। MQB Evo प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई पुरानी Kodiaq की तरह ही आगामी गाड़ी भी हो सकती है। इसके डिजाइन और फीचर्स के पैमाने पर समान रखने की बात कही जा रही है।

Toyota Fortuner Mild Hybrid

जापानी वाहन निर्माता टोयोटा भी इन दिनों टोयोटा फॉर्च्यूनर के मिल्ड हाइब्रिड पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो इस गाड़ी को बेहतर फ्यूल एफिशियंसी के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 2.8 लीटर का मिल्ड हाइब्रिड इंजन मिलने की संभावना है।