ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के मकसद से कंपनियां आज के समय में ADAS सिस्टम को गाड़ियों में ऑफर कर रही हैं। इसे देने का मकसद ड्राइविंग को और भी अधिक प्रभावशाली बनाना है। हम यहां बताने वाले हैं कि ये आधुनिक तकनीक काम कैसे करती है और इससे क्या लाभ होता है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

 पहले के समय में आने वाले वाहनों में बहुत कम फीचर्स दिए जाते थे। लेकिन वर्तमान समय में जो गाड़ियां आती हैं उनको आधुनिक फीचर्स से सुसज्जित किया जाता है और ये सेफ्टी के पैमाने पर भी काफी बेहतर हो गई हैं। आधुनिक तकनीकों में से एक ADAS सिस्टम भी है। जो आजकल गाड़ियों में दिया जा रहा है। आज के इस लेख में हम इसी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

इसलिए मिलता है ADAS सिस्टम

ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के मकसद से कंपनियां आज के समय में इस फीचर को गाड़ियों में ऑफर करती हैं। इसे देने का मकसद ड्राइविंग को और भी अधिक प्रभावशाली है।

क्या है ADAS सिस्टम

ADAS का एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम होता है। यह एक खास तरह की तकनीक होती है जिसमें कई आधुनिक फीचर्स का समायोजन दिया जाता है। इसमें लगे एडवांस कैमरा और सेंसर निकट भविष्य में होने वाली घटना को लेकर सचेत कर देते हैं। एडास सिस्टम दुर्घटना से पहले ही ड्राइवर को जानकारी दे देता है।