इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को एंड्रॉइड स्मार्टफोन के होम बटन या फिर नेविगेशन बार को कुछ देर के लिए दबाए रखना होगा। इसके बाद आप अपने पसंद के गेस्चर से किसी भी आइटम से कंटेंट खोज सकते हैं। जब काम पूरा तो जाए तो स्वाइप कर आप फिर अपनी पुरानी स्क्रीन पर पहुंच जाएंगे। आइए इसके बारे में जानते हैं।

Google ने प्रीमियम एंड्रॉइड स्मार्टफोन Pixel 8 and 8 Pro और Samsung Galaxy S24 के लिए ‘Circle to Search’ फीचर पेश किया है। गूगल का यह एडवांस सर्च फीचर 31 जनवरी से सभी भाषाओं और देशों में उपलब्ध होगा

Circle to Search फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी स्क्रीनशॉट, वीडियो या फिर इमेज पर सर्कल, हाइलाइट या टैप करके उसके बारे में इंटरनेट पर कंटेंट खोज सकते हैं। जैसे ही आप किसी वीडियो पर सर्कल बनाएंगे, बैकग्राउंड पर टेक्स्ट दिखने लगेगा और Gen-AI आधारित डेटा स्क्रीन पर दिखने लगेगा। जैसे ही आप बैक करेंगे तो वीडियो फिर से चलने लगेगा।

कैसे एक्टिव होगा सर्कल टू सर्च

इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को एंड्रॉइड स्मार्टफोन के होम बटन या फिर नेविगेशन बार को कुछ देर के लिए दबाए रखना होगा। इसके बाद आप अपने पसंद के गेस्चर से किसी भी आइटम से कंटेंट खोज सकते हैं। जब काम पूरा तो जाए तो स्वाइप कर आप फिर अपनी पुरानी स्क्रीन पर पहुंच जाएंगे।