नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें नंबर वन बनना है। हमारा मिशन और लक्ष्य भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को दुनिया का नंबर वन मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना है। उन्होंने कहा कि ये वह उद्योग है जिसका निर्यात 4 लाख करोड़ रुपये है और इसने पहले ही 4 करोड़ नौकरियां पैदा की हैं। सेमिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने ऑटो निर्माताओं को कई सुझाव भी दिए।

केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने गुरुवार को कहा कि सरकार का मिशन भारत को दुनिया में नंबर एक ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग केंद्र बनाना और ऑटो सेक्टर को 25 लाख करोड़ रुपये का उद्योग बनाना है। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में एक सेमिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने ऑटो निर्माताओं को कई सुझाव भी दिए हैं।

भारत को बनाएंगे नंबर-1 

नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें नंबर वन बनना है। हमारा मिशन और लक्ष्य भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को दुनिया का नंबर वन मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना है। गडकरी ने दर्शकों को याद दिलाया कि जब उन्होंने मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था, तब भारत का ऑटोमोबाइल क्षेत्र दुनिया में सातवें स्थान पर था।

उन्होंने कहा कि ये वह उद्योग है जिसका निर्यात 4 लाख करोड़ रुपये है और इसने पहले ही 4 करोड़ नौकरियां पैदा की हैं। यह वह उद्योग है जो राज्य सरकारों और केंद्र सरकार को जीएसटी के हिस्से के रूप में अधिकतम राजस्व दे रहा है।

विद्युतीकरण पर उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की बिक्री कई गुना बढ़ गई है और जिन लोगों ने तकनीक में निवेश किया है, उन्हें फायदा हो रहा है, जबकि देर से आने वाले अन्य लोग संघर्ष कर रहे हैं।