ata Punch EV का डिजाइन पहले से उपलब्ध आईसीई पंच से इंस्पायर्ड है। हालांकि एक इलेक्ट्रिक कार होने के नाते इस एसयूवी में कुछ डिजाइन एलीमेंट इसे अपने आईसीई सिबलिंग की तुलना में अलग बनाते हैं। टाटा पंच ईवी एक बार चार्ज करने पर लगभग 300 किलोमीटर की रेंज का वादा करती है। इसकी शक्ति और टॉर्क विवरण के साथ-साथ टॉप स्पीड के आंकड़े अभी तक सामने नहीं आए हैं।

Tata Motors जल्द ही अपने बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक कार Punch EV लॉन्च करेगी। देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार को आप 21 हजार रुपये की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं। अपने इस लेख में हम आपके लिए इससे संबंधित भी जानकारी लेकर आए हैं।

डिजाइन और फीचर्स

Tata Punch EV का डिजाइन पहले से उपलब्ध आईसीई पंच से इंस्पायर्ड है। हालांकि, एक इलेक्ट्रिक कार होने के नाते इस एसयूवी में कुछ डिजाइन एलीमेंट इसे अपने आईसीई सिबलिंग की तुलना में अलग बनाते हैं। ये इलेक्ट्रिक कार ADAS L2+ क्षमता और 5G कनेक्टिविटी के साथ एडवांस फीचर्स से लैस होने वाली है।

बैटरी और रेंज

टाटा पंच ईवी एक बार चार्ज करने पर लगभग 300 किलोमीटर की रेंज का वादा करती है। हालांकि, इसकी शक्ति और टॉर्क विवरण के साथ-साथ टॉप स्पीड के आंकड़े अभी तक सामने नहीं आए हैं। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 3.3 किलोवाट वॉल बॉक्स चार्जर के साथ आएगी, जबकि लॉन्ग रेंज वेरिएंट में 7.2 किलोवाट फास्ट होम चार्जर भी मिलेगा।