Apple ने पिछले साल 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक के iPhone भारत में बनाए हैं। इससे पहले के साल में देखेंगे तो ये काफी अच्छी वृ्द्धि कंपनी ने दर्ज की है। इतना ही नहीं भारत में उत्पादित 65000 करोड़ रुपये के आईफोन जनवरी से दिसंबर के बीच दूसरे देशों में भी निर्यात किए गए हैं। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

दिग्गज टेक कंपनी एपल अब भारत में भी आईफोन बना रही है और इसमें कंपनी के लिए सकारात्मक परिवर्तन भी दिख रहे हैं। विगत वर्ष Apple ने भारत में 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक के iPhone बनाए हैं।

इससे पहले के साल में देखेंगे तो ये काफी अच्छी वृ्द्धि कंपनी ने दर्ज की है। इतना ही नहीं कंपनी ने भारत में बनाए 65,000 करोड़ रुपये के आईफोन जनवरी से दिसंबर के बीच दूसरे देशों में भी निर्यात किए गए हैं। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

iPhone बनाने के मामले में एपल ने दर्ज की वृद्धि

ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, एपल ने इस साल आईफोन निर्मित करने के मामले में अच्छी बढ़ोत्तरी हासिल की है। इसमें बताया है कि ये वैल्यू बिना टैक्स और चार्जेज के है।

अगर इन पर ये भी जोड़ा जाता है, तो ये आंकड़ा 1.5 लाख करोड़ से लेकर 1.7 करोड़ के बीच हो सकता है। यह टैक्स और डीलरों के मार्जिन पर निर्भर करता है।