साल 2024 दोपहिया मार्केट के लिए शानदार साबित होने वाला है। इस साल कई वाहन लॉन्च किए जाएंगे। हम यहां ऐसी मोटरसाइकिल के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें निकट भविष्य में लॉन्च किए जाने की संभावना है। आगामी बाइक की लिस्ट में Yamaha YZF R1 और Honda CBR150R का नाम शामिल हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

पिछला वर्ष दोपहिया सेगमेंट के लिए शानदार साबित हुआ और अब यह साल भी इस सेगमेंट के लिए नई उम्मीदें लेकर आने वाला है। इस वर्ष बहुत सारे दोपहिया वाहन लॉन्च किए जाएंगे। हम यहां ऐसे ही वाहनों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें इस वर्ष भारत में लॉन्च किया जाएगा। लिस्ट में यामाहा और होंडा जैसी कंपनियों की बाइक शामिल हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Yamaha YZF R1

यामाहा के द्वारा इस बाइक को निकट भविष्य में पेश किए जाने को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इन दिनों इस पर तेजी से काम कर रही है। बाइक को 15 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस बाइक में 999 सीसी का इंजन प्रदान किया जाएगा, जो 200 पीएस की शक्ति पैदा करने में सक्षम होगा।

Royal Enfield Shotgun 650

रॉयल एनफील्ड भी इन दिनों एक बाइक पर काम कर रही है। शॉटगन 650 बाइक को मार्च में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसके लिए 30 मार्च की तारीख निर्धारित की गई है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसमें 648 सीसी का इंजन प्रदान किया जाएगा।