Ford द्वारा पेटेंट दायर किए जाने के बाद लग रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में नई पीढ़ी की Endeavour को लॉन्च करेगी। हालांकि अभी तक इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है और फोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं की है। अगर एंडेवर वापसी करती है तो इसका मुकाबला Toyota Fortuner और MG Gloster से होगा। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

अमेरिकन ऑटोमेकर Ford ने कुछ हफ्ते पहले ही अपने चेन्नई प्लांट को JSW Group को बेचने से मना कर दिया है। इसके साथ ही कार निर्माता ने भारत में नई पीढ़ी की Endeavour के लिए पेटेंट दायर किया है। इतना ही नहीं, निर्माता ने पिछले कुछ हफ्तों में कुछ नौकरी लिस्टिंग की भी घोषणा की है। ऐसे में लग रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में वापसी के लिए तैयार है।

Ford ने दायर किया Endeavour का पेटेंट 

Ford द्वारा पेटेंट दायर किए जाने के बाद लग रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में नई पीढ़ी की Endeavour को लॉन्च करेगी। हालांकि, अभी तक इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है और फोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं की है। अगर एंडेवर वापसी करती है तो इसका मुकाबला Toyota Fortuner और MG Gloster से होगा।

डिजाइन 

डिजाइन की बात करें, तो नई एंडेवर पिछली पीढ़ी की तुलना में थोड़ी ओल्ड स्कूल दिखती है। इसमें एलईडी हेडलैंप, बड़ी ग्रिल और एक स्ट्रॉन्ग बम्पर के साथ सी-आकार के डे-टाइम रनिंग लैंप मिलते हैं। साइड में 21 इंच के अलॉय व्हील हैं और व्हीलबेस 50 मिमी बड़ा है। पीछे की तरफ एसयूवी का टेलगेट बिल्कुल अलग है। इसमें अधिक सपाट प्रोफाइल है और इसमें एलईडी टेल लैंप का एक अलग सेट मिलता है।