Ganga Expressway इस साल 14 जनवरी से होने वाले आगामी महाकुंभ त्योहार से पहले चालू हो हो सकता है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) को 31 दिसंबर तक गंगा एक्सप्रेसवे को चालू करने के लिए समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया गया था। लंबाई के हिसाब से गंगा एक्सप्रेसवे भारत का तीसरा सबसे लंबा एक्सप्रेसवे बन जाएगा। आगामी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे देश का सबसे लंबा राजमार्ग है।

भारत का तीसरा सबसे लंबा राजमार्ग, Ganga Expressway इस साल के अंत तक बन जाएगा। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने डेवलपर से दिसंबर तक इसे चालू करने में सक्षम होने के लिए निर्माण में तेजी लाने को कहा है।

गंगा एक्सप्रेसवे अपने पहले फेज में 594 किलोमीटर लंबा होगा और ये पूर्वी यूपी में मेरठ और राज्य के पश्चिमी हिस्से में प्रयागराज को जोड़ेगा। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 में कुंभ मेले के दौरान गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण की घोषणा की थी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

14 जनवरी  से हो सकता है शुरू 

Ganga Expressway इस साल 14 जनवरी से होने वाले आगामी महाकुंभ त्योहार से पहले चालू हो हो सकता है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) को 31 दिसंबर तक गंगा एक्सप्रेसवे को चालू करने के लिए समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया गया था। एक बार पूरा होने और उपयोग के लिए खोले जाने के बाद, एक्सप्रेसवे राज्य का सबसे लंबा 6-लेन एक्सप्रेसवे बन जाएगा।