अगर आप स्मार्टफोन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि जब आप फोन खरीदते हैं तो अपने चिपसेट को लेकर किन प्वाइंट को ध्यान में रखना होगा। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक नई रिपोर्ट में यह बताया गया है कि भारतीय कोई भी स्मार्ट डिवाइस को खरीदते समय प्रोसेसर से जुड़ी 3 बातों का ध्यान रखते हैं जो आपके लिए मददगार होगी।

बीते कुछ सालों में स्मार्टफोन मार्केट काफी तेजी से बढ़ा है। स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने हर तरह के फोन को बेहतर फीचर्स के साथ अपग्रेड किया गया है। इसके साथ ही लोगों में भी स्मार्ट डिवाइस को लेकर जानकारी बढ़ रही है और वे अपनी जरूरत और बजट को ध्यान में रखते हुए अपने लिए स्मार्टफोन खरीद रहे हैं।

इस बढ़ती जानकारी के चलते उनको किसी भी डिवाइस को खरीदने में पूरी मदद मिलती है और वे सोच समझ कर अपने लिए फैसला ले सकते हैं। एक नई रिपोर्ट में चिपसेट से जुड़ी तीन जरूरी चीजों को लिस्ट किया गया है। इस प्वाइंट को भारतीय किसी भी स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को खरीदने से पहले ध्यान में रखते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • काउंटरप्वाइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि भारतीय नई डिवाइस खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखते हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि 76% स्मार्ट डिवाइस यूजर स्मार्टफोन खरीदते समय परफॉर्मेंस पर ध्यान देते हैं।
  • वहीं 66% लोग ऐसे हैं , जो ग्राफिक्स और गेमिंग क्षमताओं पर ध्यान देते हैं, जबकि 62% 5G कनेक्टिविटी पर ध्यान देते हैं।