जब हम घर से बाहर गाड़ी लेकर निकलते हैं तो सबसे बड़ी परेशानी कार पार्किंग को लेकर आती है और अगर पार्किंग मिल भी जाती है तो हम भूल जाते हैं कि हमने कहां गाड़ी पार्क की थी। यहां हम एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं। जिसको फॉलो करके आप मिनटों में ही पार्क की हुई गाड़ी का पता कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

जब भी हम कहीं घर से बाहर गाड़ी लेकर निकलते हैं तो हमारे सामने पार्किंग की बड़ी समस्या आती है। ऐसे में मुश्किल से कार पार्क करने के लिए जगह खोजते हैं। लेकिन कई बार होता क्या है कि हम गाड़ी पार्क करते हैं और भूल जाते हैं।

जहां हमने गाड़ी खड़ी की हुई होती है वह जगह हमें मिलती ही नहीं है। हम यहां एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं। जिसकी मदद से आप मिनटों में ही पार्क की हुई गाड़ी को खोज पाएंगे।

गूगल मैप से मिलेगी पार्क हुई कार

अगर कभी आप भी पार्क की हुई गाड़ी की लोकेशन को लेकर कन्फ्यूज होते हैं, तो गूगल मैप की मदद से गाड़ी आसानी से फाइंड की जा सकती है। इसके लिए बस आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे। जिन्हें नीचे बताया गया है।

पार्किंग लोकेशन सेव करने का तरीका

गूगल मैप की मदद से पार्क की हुई गाड़ी को खोजने के लिए हमें सबसे पहले मैप में पार्किंग लोकेशन को सेव करना होगा। इसके लिए सबसे पहले गूगल एप को ओपन करना है और फिर मौजूदा लोकेशन पर क्लिक करना है। यहां आपको ब्लू टिक दिखाई देगा।