नई दिल्ली। अदाणी ग्रुप (Adani Group) की फाइलिंग के अनुसार अरबपति गौतम अदणी (Gautam Adani) और उनका परिवार समूह की ग्रीन एनर्जी (Green Energy) में 9,350 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। वह इस निवेश के जरिये 2030 तक 45 गीगावॉट का लक्ष्य हासिल करना चाहती है। इसके अलावा वह लोन के भुगतान के लिए भी यह निवेश करना चाहिए।

आपको बता दें कि अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) के बोर्ड ने मंगलवार को प्रमोटर समूह की कंपनियों, अर्दोर इन्वेस्टमेंट होल्डिंग लिमिटेड और अदाणी प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड को 1,480.75 रुपये के हिसाब से 6.31 करोड़ वारंट जारी करने की योजना को मंजूरी दे दी।

प्रमोटर्स को मिलेगी 3.8 प्रतिशत हिस्सेदारी

कंपनी ने अपने फाइलिंग में कहा कि वह 9,350 करोड़ रुपये के निवेश का इस्तेमाल कंपनी के कामकाज के लिए करेगी। इस निवेश से प्रमोटर समूह की कंपनियों को कंपनी में 3.833 फीसदी इक्विटी की हिस्सेदारी मिलेगी।आपको बता दें कि आज अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के स्टॉक बीएसई पर 4.3 फीसदी की बढ़त के साथ 1,599.90 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

अदाणी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने कहा

भारत नवीकरणीय ऊर्जा में वैश्विक नेता बनने की कगार पर है और अदाणी ग्रीन एनर्जी इस क्रांति में सबसे आगे है। अदाणी फैमिली का यह निवेश न केवल हमारे देश के स्वच्छ ऊर्जा के सपने को साकार करने के लिए बल्कि एक न्यायसंगत ऊर्जा परिवर्तन के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है, जहां हम पारंपरिक ऊर्जा स्रोतों को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करते हैं, साथ ही साथ अपनी तेज वृद्धि और विकास को बढ़ावा देने के लिए हरित, किफायती विकल्पों को भी अपनाते हैं।  निवेश के साथ, एजीईएल अपने विकास पथ को प्राप्त करने के लिए अनुकूल स्थिति में बना हुआ है।