साल 2023 में कई गाड़ियों को सेफ्टी के मामले में ग्लोबल NCAP रेटिंग दी गई है। इसी साल लॉन्च हुए टाटा सफारी और हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च किया गया। जो क्रैश टेस्ट में अच्छा स्कोर करने में कामयाब रही। इसके अलावा कई और कारों को इस साल 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग मिली है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

साल 2023 खत्म होने में बस कुछ ही हफ्ते का वक्त बचा है। इस साल तमाम गाड़ियां भारतीय मार्केट में लॉन्च की गई हैं। इस साल कुछ ऐसी भी गाड़िया हैं जिन्हें सेफ्टी के लिहाज से 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग दी गई है। यहां ऐसी ही गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं।

टाटा ने इस साल सफारी और हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था। इन दोनों ही गाड़ियों को कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ पेश किया। इस साल सेफ्टी के मामले में इन गाड़ियों का जलवा रहा है। इन दोनों ही गाड़ियों को 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग मिली हुई है।

सफारी और हैरियर दोनों को क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 32 में से 30.08 अंक प्राप्त हुए हैं। जबकि चाइल्ड सेफ्टी में दोनों गाड़ियों को 49 में से 44.54 अंक मिले हैं।