अपडेटेड Mahindra Thar के अलॉय व्हील में कई बदलाव किए गए हैं। महिंद्रा वर्तमान थार 3-डोर पर मल्टी-स्पोक यूनिट से हटकर डायमंड-कट डिजाइन प्रतीत होता है। नई थार 5-डोर ऑफ-रोड क्षमता को बरकरार रखते हुए 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक व्यावहारिक पेशकश होगी। पिछले स्पाई शॉट्स में डैशबोर्ड और सीटों जैसी विशेषताओं का पता चला है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Mahindra Thar 5-door देश की बहुप्रतीक्षित SUVs में से एक है। थार 5-डोर को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और ऑनलाइन सामने आए नवीनतम स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नया मॉडल लॉन्च के करीब है। हाल ही में सामने आई नई तस्वीरों में इस लाइफस्टाइल एसयूवी का एक कैमोफ्लैग टेस्ट म्यूल दिखाया गया है और इसमें प्रोडक्शन रेडी अलॉय व्हील भी मिलते हैं।

Mahindra Thar 5-door में क्या खास?

अपडेटेड Mahindra Thar के अलॉय व्हील में कई बदलाव किए गए हैं। महिंद्रा वर्तमान थार 3-डोर पर मल्टी-स्पोक यूनिट से हटकर डायमंड-कट डिजाइन प्रतीत होता है। ऐसा प्रतीत होता है कि टेस्टिंग यूनिट गोलाकार एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप के साथ आती है, जो इस बात का संकेत देती है कि मॉडल उत्पादन के लिए लगभग तैयार है।

नई थार 5-डोर ऑफ-रोड क्षमता को बरकरार रखते हुए 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक व्यावहारिक पेशकश होगी। पिछले स्पाई शॉट्स में डैशबोर्ड और सीटों जैसी विशेषताओं का पता चला है, विशेष रूप से प्रयोग करने योग्य दूसरी रो के साथ ये काफी व्यवहारिक हो गई है।

फीचर्स 

इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, आगे की सीटों के बीच एक सेंटर आर्मरेस्ट, हाइट अडजस्टेबल सीट्स, सीटबेल्ट और पीछे के यात्रियों के लिए एसी वेंट जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसमें काफी बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा, जिससे यह रोजमर्रा की ड्राइविंग के लिहाज से कहीं अधिक व्यावहारिक हो जाएगी।

इंजन 

आगामी महिंद्रा थार 5-डोर में सभी परिवर्तनों का समर्थन करने के लिए एक लंबा व्हीलबेस भी होगा। पावर परिचित 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से आने की उम्मीद है, जिन्हें अलग तरह से ट्यून किया जा सकता है।