ब्राजील की प्रथम महिला रोसांगेला लूला सिल्वा का मंगलवार को एक्स एकाउंट हैक हो गया। उनके एकाउंट से हैकरों ने महिला विरोधी संदेश पोस्ट किए। मामले की जांच ब्राजील पुलिस कर रही है।

सिल्वा ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मैं रोजाना जिन घृणित और अपमानजनक हमलों का सामना करती हूं, वे एक नए स्तर पर पहुंच गए हैं। मेरा एक्स अकाउंट हैक कर लिया गया है। अकाउंट से मेरे खिलाफ महिलाओं के प्रति द्वेषपूर्ण और हिंसक संदेश पोस्ट किए गए।"

राष्ट्रपति के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट

जानकारी के मुताबिक, 57 वर्षीय रोसांगेला सिल्वा का एक्स अकाउंट सोमवार की रात हैक किया गया था। उनके अकाउंट से उनका और उनके पति राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा का मजाक उड़ाते हुए कई अपमानजनक पोस्ट किए गए।

राष्ट्रपति लूला ने अकाउंट हैक किए जाने की निंदा की

वहीं, राष्ट्रपति लूला ने अपनी पत्नी के अकाउंट को हैक किए जाने की निंदा की। उन्होंने एक्स पर लिखा, "हम महिलाओं के खिलाफ इस तरह की और घटनाओं को बर्दाश्त नहीं कर सकते, महिलाएं ऑनलाइन अपराधों की प्राथमिक शिकार होती हैं।"

रोसांगेला सिल्वा के एक्स पर 1.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। ब्राजील की संघीय पुलिस ने कहा कि उन्होंने एक्स से रोसांगेला के खाते को ब्लॉक करने के लिए कहा है। साथ ही पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी।