Maruti Suzuki ने ऑस्ट्रेलिया बाजार में Jimny SUV को ADAS फंक्शन के साथ लॉन्च किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरा प्रमुख विदेशी बाजार है जहां मारुति सुजुकी ने पांच दरवाजों वाली जिम्नी एसयूवी लॉन्च की है। ऑस्ट्रेलियाई मॉडल ADAS जैसी अतिरिक्त सुविधा के साथ आता है। आइए इसकी कीमत फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki ने ऑस्ट्रेलिया बाजार में Jimny SUV को ADAS फंक्शन के साथ लॉन्च किया गया है। कार निर्माता ने Jimny के 5-डोर मॉडल को AUD 34,990 (लगभग 18.60 लाख के आसपास) की कीमत पर लॉन्च किया है। ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च हुई जिम्नी को भारत से ही इंपोर्ट किया जा रहा है।

भारत में भी हो गई सस्ती

इस एसयूवी को भारत में इस साल जून में 12.74 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में Jimny को Thunder Edition में 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में पेश किया गया है। ये एसयूवी भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई बाजार में भी महिंद्रा थार को टक्कर देती है।

ऑस्ट्रेलिया वाली Jimny क्यों है खास?

दक्षिण अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरा प्रमुख विदेशी बाजार है, जहां मारुति सुजुकी ने पांच दरवाजों वाली जिम्नी एसयूवी लॉन्च की है। जबकि, दक्षिण अफ्रीका को जिम्नी का भारत-स्पेक संस्करण मिला, जो समान सुविधाओं के साथ तीन वेरिएंट जेटा, अल्फा और अल्फा एटी में पेश किया गया, ऑस्ट्रेलिया ने जिम्नी लाइट और जिम्नी नामक मौजूदा तीन-दरवाजे संस्करणों में पांच-दरवाजे जिम्नी को जोड़ा है। टॉप-एंड वेरिएंट XL की कीमत, जो मूल रूप से पांच-दरवाजे वाला संस्करण है, AUD 36,490 (लगभग 19.97 लाख रुपये में परिवर्तित) तक जाती है।

फीचर्स

भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में बेची जाने वाली जिम्नी एसयूवी के बीच सबसे बड़ा अंतर यह है कि ऑस्ट्रेलियाई मॉडल ADAS जैसी अतिरिक्त सुविधा के साथ आता है। एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, एंटी कोलिजन वार्निंग और डुअल कैमरा ब्रेक सपोर्ट के साथ अन्य सुविधाओं के साथ आता है। ये 7 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ आती है।