End-to-End Encryption Feature मेटा अपने Messenger और Facebook सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए डिफॉल्ट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन जारी कर रहा है। अब आपकी चैट और आपकी कॉल पहले से ज्यादा सिक्योर रहेंगी। मेटा ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट एक्स्ट्रा फीचर मिलेगा जिसमें मैसेजों को एडिट करने की क्षमता हाई क्वालिटी मीडिया और डिसअपीयरिंग मैसेज शामिल हैं।

अगर आप Messenger और Facebook का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। मेटा अपने इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए डिफॉल्ट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन जारी कर रहा है। अब आपकी चैट और आपकी कॉल पहले से ज्यादा सिक्योर रहेंगी।

मेटा ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट एक्स्ट्रा फीचर मिलेगा जिसमें मैसेजों को एडिट करने की क्षमता, हाई क्वालिटी मीडिया और डिसअपीयरिंग मैसेज शामिल हैं। मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रसारण चैनल पर मेटा के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर डिफॉल्ट प्राइवेसी फीचर लाने के पीछे टीम को बधाई दी है।

एडिट मैसेज का मिलेगा ऑप्शन

यूजर अब किसी मैसेज को भेजे जाने के बाद 15 मिनट तक एडिट या बदल सकते हैं। हालांकि, यदि किसी मैसेज के दुरुपयोग की रिपोर्ट की जाती है, तो मेटा अभी भी एडिटेड मैसेज के पिछले वर्जन को देख सकेगा।

मिलेगा डिसअपीयरिंग मैसेज का ऑप्शन

मैसेंजर ऐप पर डिसअपीयरिंग मैसेज भेजे जाने के 24 घंटे तक रहेंगे। ऐप अपडेट इंटरफ़ेस को भी बेहतर बनाता है जिससे यह बताना आसान हो जाता है कि डिसअपीयरिंग मैसेज कब चालू हैं। यदि रिसीवर डिसअपीयरिंग मैसेज का स्क्रीनशॉट लेता है तो मेटा सेंडर को नोटिफाई करेगा।