टचस्क्रीन डिस्प्ले को करीब से देखने पर बेड कवर सस्पेंशन सेटिंग्स स्टीयरिंग एडजस्टमेंट और विंग मिरर सेटिंग्स के लिए कंट्रोल्स का पता चलता है और चाइल्ड लॉक हेडलैंप सेंट्री मोड कार वॉश मोड और कुछ अन्य फंक्शन्स के लिए कंट्रोल भी दिखाई देते हैं। अन्य टेस्ला मॉडलों की तरह साइबरट्रक में भी एक फ्रंक है जो सामने की ओर स्टोरेज स्पेस का काम कर रहा है।

फाइनली बहुप्रतिक्षित Tesla Cybertruck को ग्लोबल मार्केट में $60,990 डॉलर की कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है और इसकी डिलीवरी भी कंपनी ने शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टेस्ला साइबरट्रक की कीमत पहले बताई गई कीमत से 50 फीसद अधिक है। आइये जानते हैं Tesla Cybertruck में क्या है खास?

सबसे पहले इन लोगों को डिलीवर किया जाएगा

रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ला उन ग्राहकों को पहले 25 साइबरट्रक वितरित करने की संभावना है, जिन्होंने 2019 में अपनी शुरुआत के बाद से इलेक्ट्रिक पिकअप बुक किया था। इसका इंटीरियर सामने आया है।

एडवांस फीचर्स से है लैस

टचस्क्रीन डिस्प्ले को करीब से देखने पर बेड कवर, सस्पेंशन सेटिंग्स, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट और विंग मिरर सेटिंग्स के लिए कंट्रोल्स का पता चलता है और चाइल्ड लॉक, हेडलैंप, सेंट्री मोड, कार वॉश मोड और कुछ अन्य फंक्शन्स के लिए कंट्रोल भी दिखाई देते हैं। अन्य टेस्ला मॉडलों की तरह, साइबरट्रक में भी एक फ्रंक है, जो सामने की ओर स्टोरेज स्पेस का काम कर रहा है।

अब तक मिल चुकी है 20 लाख से अधिक बुकिंग

साल 2019 से ही इस गाड़ी को लॉन्च होने के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ईवी निर्माता के पास पहले से ही साइबरट्रक के लिए 20 लाख से अधिक बुकिंग है, जो इसकी पॉपुलरिटी का एक संकेत है। आधिकारिक लॉन्च से पहले हम अपने इस लेख में टेस्ला साइबरट्रक और इसके डिलीवरी इवेंट के बारे में कुछ प्रमुख विवरण लेकर आए हैं।