WhatsApp ने साल का सबसे बड़ा फीचर जारी कर दिया है। यह फीचर चैट प्राइवेसी को लेकर जुड़ा है। इस फीचर की मदद से चैट को सीक्रेट कोड से सिक्योर कर पाएंगे। इसके साथ ही लॉक की गई चैट किसी फोल्डर में भी नहीं दिखाई देंगी। लॉक चैट को देखने के लिए यूजर्स को सर्च बार में सिक्योर कोड डालना होगा।

WhatsApp ने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए नया ‘Secret Code’ फीचर पेश किया है। इसकी मदद से  यूजर्स अपनी प्राइवेट चैट को सिक्योर कर पाएंगे। यह फीचर मैसेजिंग ऐप के मौजूदा चैट लॉक टूल पर ही काम करेगा, जिसकी मदद से यूजर्स किसी एक विशेष चैट को पासवर्ड से प्रोटेक्ट कर पाएंगे।

कैसे काम करेगा यह फीचर

Secret Code की मदद से यूजर्स WhatsApp चैट को पासवर्ड से प्रोटेक्ट कर सकते हैं। यह फोन के लॉक कोड से अलग होगा। यह वॉट्सऐप यूजर्स को एक अतिरिक्त सिक्योरिटी प्रदान करेगा, जब वे अपना फोन किसी दूसरे को देंगे। इसके अतिरिक्त, चैट लॉक फोल्डर मुख्य चैट लिस्ट से अलग रहेगी जो पूरी तरह से हिडन रहेगी। इन चैट को देखने के लिए यूजर्स को सर्च बार में सीक्रेट कोड लिखना होगा।

वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस फीचर को रिवील करते हुए बताया, WhatsApp पर Chat Lock के लिए सीक्रेट कोड फीचर को रोलआउट किया जा रहा है ताकि आप अपनी चैट को यूनीक पासवर्ड से प्रोटेक्ट कर पाएं। लॉक की गई चैट को तभी देख पाएंगे जब आप सर्च बार में एक सीक्रोट कोड टाइप करेंगे। इस फीचर के एक्टिव करने पर कोई भी आपकी चैट को देख नहीं पाएगा।