वॉशिंगटन। गाजा में इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के कारण अब तक हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं। हालांकि, युद्ध के बीच उद्योगपति और एक्स के मालिक एलन मस्क पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने एक्स कॉर्प से आने वाली एड रेवेन्यू को इजराइल और गाजा के हॉस्पिटल्स को दान करने की घोषणा की है।

गाजा और इजरायल के अस्पतालों को दान करेगा एक्स

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने कहा कि एक्स कॉर्प से आने वाले एड रेवेन्यू को गाजा और इजरायल के अस्पताल को दान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विज्ञापन और सब्सक्रिप्शन से होने वाली कमाई को दान किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने गाजा और इजरायली अस्पताल को दान की जाने वाली रकम का खुलासा नहीं किया है।

मस्क ने किया था यहूदी विरोधी पोस्ट का समर्थन

इससे पहले मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यहूदी विरोधी पोस्ट का समर्थन किया था। मस्क ने पोस्ट का समर्थन करते हुए लिखा था कि ग्रेट रिप्लेसमेंट षड़यंत्र सिद्धांत का संदर्भ देने वाला यह उपयोगकर्ता सच बोल रहा है। इस पोस्ट में दावा किया गया था यहूदी लोग श्वेत लोगों के खिलाफ नफरत फैला रहे है।

कई कंपनियों ने अपने विज्ञापन पर लगाई रोक

मस्क के इस पोस्ट के बाद कई कंपनियों ने एक्शन लेते हुए अपने विज्ञापन पर रोक लगा दी थी। डिज्नी, वॉर्नर ब्रदर्स डिस्कवरी और कॉमकास्ट, लायंस गेट एंटरटेनमेंट और पैरामाउंट ग्लोबल ने शुक्रवार को कहा था कि वे एक्स पर अपने विज्ञापन पर रोक लगा रहे हैं।

अमेरिका ने की थी मस्क के बयान की निंदा

वहीं, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने एलन मस्क के बयान की निंदा की थी। उन्होंने कहा कि यहूदी विरोधी भावना के तहत घृणित झूठ को दोहराना अस्वीकार्य है। बाइडन के नेतृत्व में हम हर मोड़ पर यहूदी विरोधी भावना की निंदा करते रहेंगे।