क्या आप भी कस्टमर केयर सर्विस के लिए गूगल सर्च के जरिए हेल्पलाइन नंबर खोजते हैं। अगर हां तो ये खबर आपको हैरान कर सकती है। हाल ही में ऑनलाइन स्कैम (Online Scam) से जुड़ा एक नया मामला सामने आया है। एक युवक को उबर कैब कस्टमर केयर का नंबर गूगल से सर्च करना भारी पड़ गया। ऑनलाइन स्कैम के झांसे में फंसा युवक अपने 5 लाख रुपये गंवा बैठा।

क्या आप भी कस्टमर केयर सर्विस के लिए गूगल सर्च के जरिए हेल्पलाइन नंबर खोजते हैं। अगर हां, तो ये खबर आपको हैरान कर सकती है।

हाल ही में ऑनलाइन स्कैम (Online Scam Alert) से जुड़ा एक नया मामला सामने आया है। एक शख्स को उबर कैब कस्टमर केयर का नंबर गूगल से सर्च करना भारी पड़ गया। ऑनलाइन स्कैम के झांसे में फंसा युवक अपने 5 लाख रुपये गंवा बैठा।

क्या है ऑनलाइन स्कैम से जुड़ा पूरा मामला

न्यूज एजेंसी आईएएनएस द्वारा एक्सेस किए गए एक एफआईआर से इस तरह का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि प्रदीप चौधरी नाम के युवक ने गुरुग्राम के लिए उबर कैब ली थी।

युवक से 205 की जगह 318 रुपये लिए गए। जिसके लिए वह गूगल से सर्च किए कस्टमर केयर नंबर पर बात करना चाहता था।

कस्टमर केयर का नंबर किसी दूसरे नंबर पर रिडायरेक्ट हो गया। इसके बाद खुद को कस्टमर केयर अधिकारी बताने वाले शख्स ने इस युवक से एक ऐप डाउनलोड करवा लिया।

रिफंड के लिए पेटीएम ऐप ओपन करवाया गया और इस तरह बैंक से 5 लाख रुपये की ठगी हो गई।

गूगल सर्च रिजल्ट पर कैसे हो सकता है स्कैमर्स का कंट्रोल

इस मामले को लेकर आपके जेहन में भी यही सवाल आया होगा कि आखिर स्कैमर्स गूगल सर्च को कैसे कंट्रोल कर सकते हैं। दरअसल, गूगल अपने यूजर्स को सर्च रिजल्ट में जानकारियों को जोड़ने की सुविधा देता है।