गूगल मैप्स के साथ अब आपको स्पीड चालान कटने की चिंता नहीं रहने वाली है। जी हां गूगल मैप्स (Google Maps) पर अब आपको स्पीडोमीटर फीचर (speedometer feature) नजर आएगा। इस फीचर के साथ गूगल मैप का इस्तेमाल करने के दौरान आपको रियल टाइम स्पीड लिमिट की जानकारी अपने फोन पर नजर आएगी। यह फीचर भारत के बाहर भी आपको रोड और स्पीड लिमिट को लेकर जानकारी देगा।

गूगल मैप्स के साथ अब आपको स्पीड चालान कटने की चिंता नहीं रहने वाली है। जी हां, गूगल मैप्स (Google Maps) पर अब आपको स्पीडोमीटर फीचर (speedometer feature) नजर आएगा।

इस फीचर के साथ गूगल मैप का इस्तेमाल करने के दौरान आपको रियल टाइम स्पीड लिमिट की जानकारी अपने फोन पर नजर आएगी। इतना ही नहीं, यह फीचर भारत के बाहर भी आपको रोड और स्पीड लिमिट को लेकर जानकारी देगा।

speedometer फीचर कैसे करता है काम

कंपनी के ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट की मानें तो यह फीचर एआई की मदद से स्पीड लिमिट की पहचान करता है। फीचर स्ट्रीट व्यू इमेजरी और थर्ड पार्टी इमेजरी के जरिए स्पीड लिमिट की जानकारी दे पाता है।

ड्राइविंग के समय स्पीड लिमिट ज्यादा होती है तो गूगल मैप्स का यह फीचर यूजर को अलर्ट जारी करता है। इतना ही नहीं, लिमिट बढ़ाए जाने पर फीचर कलर बदलने के साथ काम करता है।

कौन-से यूजर कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

हालांकि, यहां बताना जरूरी है कि गूगल मैप्स (Google Maps) का यह फीचर फिलहाल एंड्रॉइड फोन यूजर्स को ही मिल रहा है। एंड्रॉइड फोन यूजर्स ऐप की सेटिंग में जाकर फीचर को इनेबल कर सकते हैं।