BMW 7 Series sedan को लेवल 3 का ऑटोनॉमस ड्राइविंग तकनीक मिलने वाली है। इसकी जानकारी खुद जर्मन लक्जरी वाहन निर्माता कंपनी ने दी है। 7 सीरीज की फ्लैगशिप सेडान को अगले साल से बीएमडब्ल्यू पर्सनल पायलट एल3 सिस्टम मिलेगा, जो हैंड्स -फ्री ड्राइव करने में काफी मददगार होगी। L3 ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के मदद से 60 किमी प्रति घंटे तक की स्पीड पर कार को कंट्रोल करने में सक्षम है। वहीं अगर कंपनी नई तकनीक को जोड़ रही है तो इसके कारण कार की कीमत में भी बढ़ोतरी होगी।

कई सेंसर और कैमरों की मदद से काम करती है

BMW  पर्सनल पायलट एल3 कई सेंसर और कैमरों की मदद से काम करता है और बात  7 सीरीज हार्डवेयर की करें तो इसकी किडनी के आकार की ग्रिल और अधिक आकर्षक है। BMW ने ये खुलासा किया है कि  7 सीरीज़ और i7 मॉडल को शुरुआत में जर्मनी में यह Level 3 autonomous driving technology प्राप्त होगी। हालांकि यह अभी निश्चित नहीं है कि भारत-स्पेक मॉडल को यह सुविधा कब मिलेगी।

हैंड्स-फ्री ड्राइविंग तकनीक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि BMW 7 Series और i7 के ग्राहकों को एक ऑप्शन के लिए हैंड्स-फ्री ड्राइविंग तकनीक भी मिलेगी। ये टेक्नोलॉजी कई सेंसर और कैमरों की मदद से काम करेगी जो कार के सामने लगे होते हैं। BMW का दावा है कि ये तकनीक दिन के साथ-साथ रात के अंधेरे में भी काम कर सकती है।

BMW 7 Series  सेडान पहले से और दमदार

आपको बता दें, कि वर्तमान पीढ़ी की BMW 7 Series  सेडान पहले से और दमदार और कई फीचर्स से लैस हो गई है। वहीं  पर्सनल पायलट एल 3 के जुडने से कार की क्षमता और बढ़ जाएगी। i7, 7 सीरीज पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ऑप्शन में आती है जो मर्सिडीज-बेंज EQS को टक्कर देती है।