Bill Gates On AI हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने एआई को लेकर कई बातें कही हैं। उनका मानना है कि पांच सालों में एआई के साथ भविष्य पूरी तरह से बदल जाएगा।माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स का मानना है कि बहुत जल्द हर किसी के पास अपना खुद का रोबाट होगा जो यूजर के बहुत से कामों में उसकी मदद करेगा।

मौजूदा समय में एआई हर किसी के लिए एक आकर्षण बना हुआ है। एआई को लेकर लगातार भविष्य की कल्पना की जा रही है।

हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने एआई को लेकर कई बातें कही हैं। उनका मानना है कि पांच साल में एआई के साथ भविष्य पूरी तरह से बदल जाएगा।

पांच सालों में हर किसी के पास होगा खुद का रोबोट

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स का मानना है कि बहुत जल्द हर किसी के पास अपना खुद का रोबाट होगा, जो यूजर के बहुत से कामों में उसकी मदद करेगा। इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले हर दूसरे यूजर के पास खुद का पर्सनल असिस्टेंट होगा। एआई के साथ यह आज की टेक्नोलॉजी से कई बेहतर होगा।

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि एजेंट्स ज्यादा स्मार्ट होते हैं, वे किसी काम को लेकर पूछने से पहले ही सलाह देने की खूबी के साथ आते हैं।

इंसानों के हर काम में मददगार होगा एआई

बिल गेट्स ने कहा है कि भविष्य के पर्सनल असिस्टेंट हर तरह के काम करने में माहिर होंगे। बिल गेट्स के मुताबिक आज के समय में ट्रिप प्लानिंग के लिए ट्रैवल एजेंट को पैसा देने की जरूरत होती है। साथ ही ट्रैवल एजेंट के साथ समय बिताने की जरूरत होती है ताकि वह हमारे इंटरेस्ट के आधार पर घूमने की जगहें बता सके।