Smart Water Geyser कम बजट होने की वजह से आजकल भी लोग वाटर हीटर का इस्तेमाल करते हैं। वाटर हीटर सेफ्टी के हिसाब से सही नहीं है। आजकल बाजार में कई ऐसे स्मार्ट गीजर उपलब्ध हैं जिन्हें आप कम कीमत में खरीद सकते हैं। आज हम आपको ऐसे 3 स्मार्ट गीजर के बारे में बताने वाले हैं जो रिमोट और वॉइस कंट्रोल से यूज होता है।

जैसे-जैसे सर्दी का मौसम नजदीक आ रहा है, हर कोई आने वाले हाड़ कंपा देने वाले मौसम से बचने की तैयारी कर रहे हैं। जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है लोग अब नॉर्मल पानी की जगह गर्म पानी से नहाना पसंद करेंगे। कम बजट होने की वजह से आजकल भी लोग वाटर हीटर का इस्तेमाल करते हैं।

वाटर हीटर सेफ्टी के हिसाब से सही नहीं है। आजकल बाजार में कई ऐसे स्मार्ट गीजर उपलब्ध हैं जिन्हें आप कम कीमत में खरीद सकते हैं। आज हम आपको ऐसे 3 स्मार्ट गीजर के बारे में बताने वाले हैं जो रिमोट और वॉइस कंट्रोल से यूज होता है।

1.Panasonic 25 Ltr Duro Smart Geyser

लिस्ट में हमारा पहला प्रोडक्ट पैनासोनिक 25 लीटर ड्यूरो स्मार्ट गीजर है जो एक बड़े घर के लिए बिल्कुल उपयुक्त है जिसमें भारी मात्रा में गर्म पानी की जरूरत होती है। चूंकि यह 5 स्टार रेटेड प्रोडक्ट है, इसलिए आपको बिजली बिल से भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह स्मार्ट IoT, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) टेक्नोलॉजी से लैस है। यूजर रिमोट कंट्रोल या मोबाइल फोन का इस्तेमाल करके गीजर को कंट्रोल कर सकते हैं।

2. Crompton Solarium Qube IOT

एलेक्सा इनेबल्ड कंट्रोल के साथ क्रॉम्पटन सोलारियम क्यूब IOT 15L स्मार्ट स्टोरेज वॉटर हीटर (गीजर) अमेजन पर 12,499 की कीमत पर उपलब्ध है। दिलचस्प बात यह है कि ग्राहक यस बैंक क्रेडिट कार्ड ईएमआई पर ₹ 1500 तक 7.5 प्रतिशत तत्काल छूट का लाभ उठा सकते हैं।