रिपोर्ट की माने तो iOS 18 के लिए Apple के पास कुछ जेनरेटिव AI फीचर्स विकसित किए जा रहे हैं। Apple आम तौर पर नए सॉफ्टवेयर की घोषणा करता है और जून में वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में टेस्टिंग के लिए बीटा वर्जन जारी करता है। रिपोर्ट के अनुसार iOS 18 के लिए एक सप्ताह के विकास के रुकने से सॉफ्टवेयर की अंतिम रिलीज में कोई खास देरी नहीं होगी।

अगर आप एक आईफोन यूजर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Apple iPhones के लिए अगले सॉफ्टवेयर अपडेट यानी iOS 18 की तैयारी कर रहा है। अपने पावर ऑन न्यूज़लेटर में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने रिपोर्ट दी है कि iOS 18 को Apple द्वारा काफी नए फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो iOS 18 को परफॉरमेंस और सिक्योरिटी में महत्वपूर्ण सुधारों के साथ-साथ प्रमुख नई फीचर्स और डिजाइनों के साथ पेश किया जाएगा।

जल्द लॉन्च होगा iOS 18

बता दें, iPhone के लिए आखिरी महत्वपूर्ण अपडेट iOS 14 था, जो 2020 में जारी किया गया था। रिपोर्ट की माने तो iOS 18 के लिए, Apple के पास कुछ जेनरेटिव AI फीचर्स विकसित किए जा रहे हैं। Apple आम तौर पर नए सॉफ्टवेयर की घोषणा करता है और जून में वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में टेस्टिंग के लिए बीटा वर्जन जारी करता है, और iOS 18 वर्जन के अगले साल शुरू होने से पहले उसी पैटर्न का पालन करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार, iOS 18 के लिए एक सप्ताह के विकास के रुकने से सॉफ्टवेयर की अंतिम रिलीज में कोई खास देरी नहीं होगी।

iOS 17.2 बीटा अपडेट हुआ रिलीज

हाल ही में यह भी खबर आई थी कि Apple ने iOS 17.2 बीटा अपडेट के साथ iPhone 15 Pro मॉडल पर स्पाटिअल वीडियो का टेस्टिंग शुरू कर दिया है। कुछ समाचार रिपोर्टों के अनुसार, iOS 17.2 के लिए नया बीटा अपडेट iPhone 15 प्रो मॉडल पर स्टैंडर्ड वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए एक नई सुविधा जोड़ता है जिसे फोटो ऐप में देखा जा सकता है।