block spam calls स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के साथ स्पैम कॉल्स का आना एक कॉमन परेशानी है। कई बार ऐसा होता है जब स्मार्टफोन यूजर किसी जरूरी मीटिंग में होता है और तुंरत फोन की घंटी बज उठती है। ऐसे में फोन उठाने पर इसका स्पैम होना किसी को भी इरिटेट कर सकता है। क्या आप भी स्पैम कॉलर्स से परेशान हैं।

स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के साथ स्पैम कॉल्स का आना एक कॉमन परेशानी है। कई बार ऐसा होता है जब स्मार्टफोन यूजर किसी जरूरी मीटिंग में होता है और तुंरत फोन की घंटी बज उठती है।

ऐसे में फोन उठाने पर इसका स्पैम होना, किसी को भी इरिटेट कर सकता है। क्या आप भी स्पैम कॉलर्स से परेशान हैं। अगर हां, तो एंड्रॉइड फोन इस्तेमाल करने के साथ इन कॉल्स को नजरअंदाज किया जा सकता है।

गूगल की स्पैम कॉल सेटिंग आएगी काम

दरअसल, गूगल की ओर से यूजर्स को स्पैम कॉल की जानकारी कॉल रिसीव करने से पहले ही दी जाती है। हालांकि, इसके लिए जरूरी है कि गूगल फोन ऐप के साथ स्पैम कॉल की सेटिंग इनेबल हो।

Caller ID & spam सेटिंग ऐसे करती है काम

गूगल की यह सेटिंग एक खास तरीके से काम करती है। गूगल की यह सेटिंग कॉल करने और उठाने के साथ काम करती है। इनकमिंग कॉल के दौरान गूगल यूजर कॉलर का नाम स्क्रीन पर चेक कर सकता है। कॉल अगर स्पैम है तो गूगल अपने यूजर को कॉल आने पर ही इसके स्पैम होने की जानकारी फोन की स्क्रीन पर डिस्प्ले कर देता है।