गुवाहाटी। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि कई देशों ने असम में नए सिरे से रुचि दिखाई है और उम्मीद है कि जल्द ही और अधिक राष्ट्राध्यक्ष पूर्वोत्तर राज्य का दौरा करेंगे।सरमा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह बहुत सम्मान की बात है कि भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक असम का दौरा कर रहे हैं, जिससे दोनों देशों के बीच आशा और आकांक्षाएं बढ़ी हैं।

पहली बार कोई राजा कर रहा राज्य का दौरा

सीएम सरमा ने कहा, "भूटान हमारा पड़ोसी देश है, लेकिन यह पहली बार है कि कोई राजा राज्य का दौरा कर रहा है। हमें उम्मीद है कि इससे कई और देशों के राजकीय दौरे का मार्ग प्रशस्त होगा।" सरमा ने कहा कि सरकार ने राजा को सर्वोत्तम आतिथ्य प्रदान करने और राज्य की असंख्य संस्कृति और आगे के सहयोग के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

पिछले दो वर्षों में आए कई राजदूत

राजा काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व के लिए रवाना हो गए हैं। यहां वह दोपहर की जीप सफारी करेंगे, पर्यावरणविदों और वन्यजीव संरक्षण विशेषज्ञों के साथ बातचीत करेंगे, एक सांस्कृतिक कार्यक्रम और मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भाग लेंगे। सरमा ने कहा कि पिछले दो वर्षों के दौरान, कई देशों के प्रतिनिधियों के राजदूतों ने राज्य का दौरा किया है और संबंधों को नवीनीकृत करने में अपनी रुचि व्यक्त की है।