पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के अजमेर दौरे पर रहे. इस दौरान पीएम ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान की जनता को विकास का भरोसा दिलाया है. पीएम मोदी ने अपने 9 साल के कार्यकाल के दौरान 10 बड़ी योजनाओं की 09 महिला लाभार्थियों से मंच पर मुलाकात की

केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अजमेर में विशाल जनसभा का संबोधित किए हैं. कायड़ विश्रमस्थली पर आयोजित इस सभा में पीएम मोदी ने अपने 9 साल के कार्यकाल के दौरान 10 बड़ी योजनाओं की 09 महिला लाभार्थियों से मंच पर मुलाकात की और इन महिला लाभार्थियों ने  पीएम को पुष्पगुच देकर आभार भी जताया.

खास बात यह रही की इन 10 योजनाओं की 09 महिला लाभार्थियों को अजमेर संभाग के चार जिलों अजमेर,नागौर,भीलवाड़ा और टोंक से लाया गया. खास बात यह भी है की इस पूरे कार्यक्रम में सोशल इंजीनियरिंग का भी खास ख्याल रखा गया.

यह है इन महिलाओं के नाम और किस योजना के तहत वो लाभार्थी हुई

1. परसाती मीणा भीलवाड़ा निवासी,गरीब कल्याण योजना के तहत लाभार्थी

2.सीता गुर्जर अजमेर जिले के पीसांगन निवासी और यह किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभार्थी है जिन्हे साल के 6 हजार रुपए अलग अलग किश्त में फसल बीमा योजना के तहत मिले.
3.बिरदी मेघवाल नागौर जिले की निवासी और यह स्वच्छता योजना के तहत शौचालय निर्माण योजना की लाभार्थी है और इससे पूर्व खुले में शौच के लिए मजबूर थी लेकिन योजना का लाभ लेते हुए घर में शौचालय का निर्माण कराया.
4. नाराज देवी अजमेर जिले के नसीराबाद निवासी और यह उज्जवला योजना की लाभार्थी है. इससे पहले यह जंगल से लकड़ी काटकर चूल्हे पर अपनी आंखे जला रही थी.
5.सुमन कुमावत नागौर जिले के कुचामन निवासी और यह आयुष्मान और वैक्सिनेशन योजना की लाभार्थी है. आयुष्मान योजना के तहत गंभीर असाध्य रोग होने पर योजना से लाभान्वित होते हुए पूरा इलाज निशुल्क होने पर पीएम का आभार जताया.
6. अनीता गुप्ता टोंक निवासी, यह पीएम आवास योजना की लाभार्थी है और इससे पहले कच्चे मकान में रहने को मजबूर थी. इन्हे योजना के तहत 1.48 लाख की सहायता मिली और आज पक्के मकान में रह रही है.
7.शीला बुंदेल टोंक की निवासी है और यह मुद्रा योजना की लाभार्थी है. इस योजना के तहत आजीविका के लिए इन्हें योजना के तहत आवेदन किया और टेंपो खरीद ड्राइवर रखा और अब उससे जीविकापूर्जन कर रही हैं.
8. प्रिया  अजमेर जिले की पुष्कर निवासी है और अपनी बच्ची का इस योजना के तहत पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाकर आज अच्छी खासी बचत कर रही है.
9. लक्ष्मी देवी, अजमेर शहर के केसरगंज इलाके में रहती है और यह स्वनिधि योजना की लाभार्थी है जिसमे सब्जी का ठेला लगाने के लिए इन्हें 50 हजार रुपए की सहायता हासिल हुई और आज यह उससे अपना परिवार चला रही है.