वॉट्सऐप का इस्तेमाल हर दूसरा स्मार्टफोन यूजर कर रहा है। वॉट्सऐप पर एक टैप के साथ बहुत से काम किए जा सकते हैं। हालांकि इस ऐप पर यूजर की प्राइवेसी को लेकर भी खतरा बना रहता है। किसी दूसरे के हाथ में डिवाइस और वॉट्सऐप आने के साथ ही निजी जानकारियों के लीक होने का डर बना रहता है।

स्मार्टफोन यूजर के लिए वॉट्सऐप केवल चैटिंग ऐप ही नहीं है,बल्कि कॉलिंग, फाइल-शेयरिंग जैसे कामों का भी जरिया है। वॉट्सऐप पर एक टैप के साथ बहुत से काम किए जा सकते हैं। हालांकि, इस ऐप पर यूजर की प्राइवेसी को लेकर भी खतरा बना रहता है।

किसी दूसरे के हाथ में डिवाइस और वॉट्सऐप आने के साथ ही निजी जानकारियों के लीक होने का डर बना रहता है। यही वजह है कि ऐप पर यूजर के लिए कई बेहतरीन प्राइवेसी फीचर की सुविधा मिलती है।

वॉट्सऐप पर मिलती है ये खास सेटिंग

क्या आपको कभी अपने किसी प्राइवेट डेटा (फोटो और वीडियो) को शेयर करने के साथ इसे तीसरे की नजर में आने से बचाने की जरूरत महसूस हुई है।

अगर हां, तो इसके लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप पर यूजर की प्राइवेसी के लिए ही एक खास सेटिंग व्यू वन्स मिलती है।

क्या है WhatsApp view once सेटिंग

दरअसल, वॉट्सऐप पर प्राइवेट डेटा शेयर कर रहे हैं तो इसे किसी तीसरे की नजर से बचाया जा सकता है। यूजर के लिए ऐप पर view once सेटिंग के साथ प्राइवेसी बनाई रखी जा सकती है।

इस सेटिंग के साथ वॉट्सऐप पर किसी भी डेटा (फोटो और वीडियो) को केवल एक ही बार देखने की इजाजत मिलती है। एक बार ओपन कर लेने के बाद ये डेटा हमेशा के लिए डिलीट या कहें कि रिमूव हो जाता है।