Netflix offering downloads स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने जा रही है। कंपनी ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट के साथ एड-टायर सब्सक्राइबर्स के लिए एक नई सुविधा को पेश किए जाने की जानकारी दी है। कंपनी ने कहा है कि एड-टायर सब्सक्राइबर्स को उनके फेवरेट शो और मूवी डाउनलोड करने की सुविधा मिलने जा रही है।

स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने जा रही है। कंपनी ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट के साथ एड-टायर सब्सक्राइबर्स के लिए एक नई सुविधा को पेश किए जाने की जानकारी दी है।

इन यूजर्स को मिल रही खास सुविधा

कंपनी ने कहा है कि एड-टायर सब्सक्राइबर्स को उनके फेवरेट शो और मूवी डाउनलोड करने की सुविधा मिलने जा रही है। अब यूजर्स को पहले के मुताबिक कम ऐड्स देखने को मिलेंगे।

बता दें, नेटफ्लिक्स ने अपने यूजर्स के लिए ऐड-सपोर्टेड प्लान लगभग एक साल पहले पेश किए थे। नेटफ्लिक्स ऐड-सपोर्टेड प्लान की कीमत अमेरिका में 7 डॉलर (लगभग 582 रुपये) प्रति माह पड़ती है। यह कीमत स्टैंडर्ड प्लान की कीमत से लगभग आधी पड़ती है।

दरअसल, कंपनी ने अगले साल एक नए ऐड फॉर्मेट को लाने की बात कही है। इस नए ऐड फॉर्मेट के साथ अगर नेटफ्लिक्स यूजर किसी शो के बैक टू बैक तीन एपिसोड एक साथ देखता है तो उसे चौथा एपिसोड ऐड फ्री देखने की सुविधा मिलेगी।

मालूम हो कि नेटफ्लिक्स ने हाल ही में एलान किया था कि अब 10, 20, और 60 सेकेंड के ऐड्स रन हो सकेंगे। पहले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 15 और 30 सेकेंड के ऐड्स ही रन हो पाते थे। 

प्लान ने छू लिया 15 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा

नेटफ्लिक्स ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है कि कंपनी के ऐड-सपोर्टेड प्लान्स (Netflix Ad-supported Plans) ने लॉन्चिंग के ठीक एक साल बाद 15 मिलियन (1 करोड़ 50 लाख ) ग्लोबल सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा छू लिया है। बता दें, भारत में अभी तक नेटफ्लिक्स की ओर से ऐड-सपोर्टेड प्लान्स (Netflix Ad-supported Plans) पेश नहीं किए जाते हैं।