Android 14 गूगल पिक्सल पहले ऐसे डिवाइस बने हैं जिन्हें कंपनी ने एंड्रॉइड 14 के साथ पेश किया है। एंड्रॉइड 14 पर चलने वाले डिवाइस के लिए कंपनी नए फीचर्स लान पर काम कर रही है। इसी कड़ी में एंड्रॉइड 14 डिवाइस के लिए गूगल क्लॉक के साथ एक नया फीचर देखने को मिल रहा है।गूगल क्लॉक के नए अपडेट के साथ वेदर इंटीग्रेशन मिला है।

गूगल ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में गूगल पिक्सल सीरीज में दो नए डिवाइस Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro पेश किए हैं। इसी के साथ गूगल पिक्सल पहले ऐसे डिवाइस बने हैं, जिन्हें कंपनी ने एंड्रॉइड 14 के साथ पेश किया है।

एंड्रॉइड 14 पर चलने वाले डिवाइस के लिए कंपनी नए फीचर्स लान पर काम कर रही है। इसी कड़ी में एंड्रॉइड 14 डिवाइस के लिए गूगल क्लॉक के साथ एक नया फीचर देखने को मिल रहा है।

गूगल क्लॉक के साथ वेदर इंटीग्रेशन

दरअसल, गूगल क्लॉक के नए अपडेट के साथ वेदर इंटीग्रेशन मिला है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को वेदर सर्विस अलार्म फॉरकास्ट के साथ मिलेंगी।

अलार्म बजने के बाद यूजर को उसके पिक्सल डिवाइस की पूरी स्क्रीन पर मौसम से जुड़ा अपडेट नजर आएगा। यूजर को अपनी स्क्रीन पर वर्तमान टेम्प्रेचर के साथ पूरे दिनभर के संभावित तापमान को लेकर भी जानकारियां नजर आएंगी। इस फीचर के साथ यूजर को अगले दिन के संभावित तापमान को लेकर भी जानकारियां मिलेंगी।

कौन-से डिवाइस पर कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

दरअसल, Google Clock 7.6 का वेदर इंटीग्रेशन फीचर फिलहाल सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। शुरुआती फेज में इस फीचर को Google Pixel 8 series और एंड्रॉइड 14 पर रन होने वाले स्मार्टफोन में ही देखा जा सकेगा।

Google Pixel 8 series में फीचर ऐसे करता है काम

  • नए वेदर फीचर का इस्तेमाल करने के लिए Google Pixel 8 फोन के क्लॉक टैब में जाना होगा।
  • क्लॉक टैब में यूजर को वर्तमान टेम्प्रेचर के साथ मिनिमम और मैक्सिमम टेम्प्रेचर की जानकारी नजर आती है।
  • यहां Add local weather के ऑप्शन पर क्लिक कर अपने लोकर एडरेस के लिए लोकेशन परमिशन देनी होगी।
  • Google Clock 7.6 अपग्रेड के साथ आप अपने फोन की स्क्रीन पर क्लॉक और वेदर दोनों को देख सकेंगे।