सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक Elon Musk ने ट्विटर के अधिग्रहण के एक साल पूरे होने की खुशी में दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए है। इसमें से एक प्लान किफायती है जिसके साथ आपको ब्लू टिक नहीं मिलता है। वहीं दूसरा प्लान एक प्रीमियम प्लान है जिसमें बहुत सी सुविधाएं मिलेगी। आइये जानते हैं कि इन दोनों प्लान में यूजर्स के लिए क्या खास है।

लगभग एक साल पहले टेस्ला और SpaceX जैसी कंपनियों के कर्ताधर्ता Elon Musk ने सोशल मीडिया की तरफ रुख करते हुए X ( पूर्व में ट्विटर) पर अधिग्रहण कर लिया था। ये फैसला 6 महीने के लंबे विचार और मंथन के बाद लिया गया था।

इसके बाद से कंपनी ने कई उतार चढ़ाव देंखे और मस्क ने सोशल मीडिया की ऐसी कायापलट कर दी कि इसका नाम भी बदलकर ट्विटर से एक्स कर दिया गया। अब इस फैसले को एक साल हो गया है और ऐसा लग रहा है कि मस्क इसकी खुशी मना रहे हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मस्क ने अपने एक्स यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Elon Musk ने पेश किए दो सब्सक्रिप्शन प्लान

  • Elon Musk ने अपने यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए है, जिसमें से एक प्लान बेसिक है और दूसरा प्लान प्रीमियम प्लस प्लान है। इसके अलावा कंपनी पहले ही एक प्रीमियम प्लान देती है।
  • इसके पहले प्लान की कीमत 244 रुपये है , जो कि कंपनी के पहले से मिलने वाले प्रीमियम प्लान की कीमत से कम है। वहीं कंपनी के प्रीमियम प्लस प्लान की कीमत 1300 रुपये तय की गई है।
  • कंपनी ने हर तरह के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए ये प्लान पेश किए है, जहां बेसिक प्लान किफायती है और प्रीमियम प्लस प्लान आपको प्रीमियम सुविधाएं देता है।